Advertisment

CM मोहन यादव ने जनता को दिया बड़ा तोहफा, जानकर आप भी हो जाएंगे खुश

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 51 लाख पौधे लगाने के अभियान की शुरुआत की. इस दौरान सीएम ने घोषणा की कि मप्र सरकार 51 लाख पौधे लगाने के लिए इंदौर को 20 करोड़ रुपए देगी.

author-image
Ritu Sharma
New Update
cm mohan yadav

CM मोहन यादव( Photo Credit : News Nation )

Madhya Pradesh News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हरित क्रांति के सपने को साकार करने के उद्देश्य से मध्य प्रदेश सरकार ने एक महत्वाकांक्षी पहल की शुरुआत की है. इस पहल के तहत प्रदेश में पांच करोड़ से ज्यादा पौधे लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. इस अभियान के तहत इंदौर में सात दिनों के भीतर 51 लाख पौधे लगाने की योजना बनाई गई है. इस पहल का शुभारंभ 7 जुलाई से होगा और यह 14 जुलाई तक चलेगा. बता दें कि 16 जून को इंदौर के नक्षत्र कन्वेंशन सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस हरित क्रांति अभियान का शुभारंभ किया. इस अवसर पर उन्होंने अभियान से जुड़े गाने, लोगो और योजना की घोषणा की. उन्होंने बताया कि इस बड़े अभियान को सफल बनाने के लिए मध्य प्रदेश सरकार इंदौर नगर निगम और वन विभाग को 10-10 करोड़ रुपये की सहायता प्रदान करेगी. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने पौधरोपण अभियान के आधिकारिक लोगो, वेबसाइट, मिस्ड कॉल नंबर 8889995449, गीत और सोशल मीडिया कैम्पेन का विमोचन भी किया.

Advertisment

यह भी पढ़ें: अमरावती से क्यों हारी नवनीत राणा? चर्चा में है उनका नया बयान

'एक पेड़ मां के नाम' अभियान

इसके साथ ही, जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत 'एक पेड़ मां के नाम' कार्यक्रम की भी शुरुआत की गई. इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इंदौर में स्वच्छता, स्वास्थ्य और हरियाली के प्रयासों की सराहना की. उन्होंने ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में इस अभियान के आधिकारिक लोगो, वेबसाइट, मिस्ड कॉल नंबर 8889995449, गीत और सोशल मीडिया कैम्पेन का सिंगल क्लिक से विमोचन किया.

सेवा सेतु मोबाइल एप का शुभारंभ

मुख्यमंत्री ने इस कार्यक्रम के दौरान जिला प्रशासन द्वारा तैयार सेवा सेतु मोबाइल एप को भी लॉन्च किया. इस एप के माध्यम से नागरिकों को विभिन्न सेवाओं का लाभ मिलेगा और प्रशासनिक कार्यों में पारदर्शिता आएगी.

मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का संबोधन

इसके अलावा आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में नगरीय प्रशासन विकास विभाग के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने भी अपने विचार व्यक्त किए. उन्होंने कांग्रेस पर व्यंग्य करते हुए कहा कि हम दो लाख से ज्यादा गड्ढे प्रतिदिन खोदने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं और समाज के लोग भी इस अभियान में सक्रिय रूप से भाग ले रहे हैं. उन्होंने मजाक में कहा कि कांग्रेस गड्ढे करने में माहिर है और यदि वह चाहें तो इस अभियान में भी शामिल हो सकती है.

शंकर लालवानी द्वारा इंदौर की हेल्थ रिपोर्ट

आपको बता दें कि इंदौर की हेल्थ रिपोर्ट जारी करते हुए शंकर लालवानी ने कहा कि इस रिपोर्ट ने हमें चौंका दिया है, जिसमें बताया गया है कि इंदौर के ज्यादातर लोग किसी न किसी बीमारी से पीड़ित हैं. उन्होंने मजाक में कहा कि अगर यह रिपोर्ट सार्वजनिक हो गई तो 56 दुकान बंद हो जाएंगी. इसलिए लोगों को सलाह दी गई कि वे अपने खान-पान का ध्यान रखें और मेहनत करते रहें.

Advertisment

पर्यावरण संरक्षण की दिशा में महत्वपूर्ण कदम

वहीं मध्य प्रदेश सरकार का यह पौधरोपण अभियान पर्यावरण संरक्षण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है. इससे न केवल हरियाली बढ़ेगी बल्कि पर्यावरण की गुणवत्ता भी सुधरेगी. इस तरह के अभियानों से समाज में जागरूकता बढ़ती है और लोग पर्यावरण संरक्षण के प्रति सजग होते हैं.

HIGHLIGHTS

  • CM मोहन यादव ने जनता को दिया बड़ा तोहफा 
  • CM ने 51 लाख पौधरोपण अभियान का किया शुभारंभ
  • इस काम के लिए मिलेंगे 20 करोड़ रुपये

Source : News Nation Bureau

Kailash Vijayvargiya mp new cm mohan yadav madhya-pradesh-breaking-news Indore Indore Plantation Campaign MP News madhya pradesh news in hindi H Indore News in hindi Indore News Kailash Vijayvargiya News madhya-pradesh-news CM Mohan Yadav PM Narendra Modi
Advertisment