Advertisment

मध्य प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, रामनिवास रावत ने ली कैबिनेट मंत्री पद की शपथ

मध्य प्रदेश में आज सुबह मोहन यादव की सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है. इसमें कई नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी मिली है.

Advertisment
author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
Ramnivas Rawat Mohan Yadav

सीएम मोहन यादव मध्य प्रदेश( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

Advertisment

Madhya Pradesh Cabinet Expansion : मध्य प्रदेश में आज मोहन यादव सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है. इस कैबिनेट विस्तार में रामनिवास रावत को जगह मिली है. वो आज सुबह राजभवन में मंत्री पद की शपथ लिए हैं. लोकसभा चुनाव से पहले 30 अप्रैल को रामनिवास रावत ने कांग्रेस से मोहभंग कर लिया था. वह श्योरपुर जिले की विजयपुर सीट से छठी बार विधायक चुने गए हैं. वह प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

Advertisment

जल्द ही होगा विजयपुर सीट पर उपचुनाव

रामनिवास रावत को दिग्विजय सिंह का करीबी माना जाता है. बता दें कि रामनिवास ने कांग्रेस छोड़ दी है, लेकिन अभी तक विधायकी पद से इस्तीफा नहीं दिया है. इसे लेकर कांग्रेस लगातार सवाल उठा रही है. कांग्रेस कह रही है कि अब उन्होंने पार्टी छोड़ दी है लेकिन इस्तीफा क्यों नहीं दे रहे हैं? ऐसे में संभव है कि उनके खिलाफ दलबदल कानून  के तहत कार्रवाई हो सकती है. इन सबके बीच चर्चा है कि वह अपनी विधायक सीट छोड़ सकते हैं और जल्द ही विजयपुर सीट पर उपचुनाव होगा.

ये भी पढ़ें- मोहन सरकार का बड़ा ऐलान, MP में 42 हजार डॉक्टरों की होगी भर्ती

Advertisment

अभी खाली हैं तीन मंत्री पद

इस शपथ ग्रहण के बाद मोहन यादव के मंत्रिमंडल में मंत्रियों की संख्या अब 31 हो गई है. आपको बता दें कि मंत्रिमंडल में अधिकतम 34 मंत्री हो सकते हैं. ऐसे में अभी भी 3 पद खाली हैं. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर 2023 को आए थे. 11 दिसंबर को डॉ. मोहन यादव ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और उनके साथ दो डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा का नाम भी सामने आया. फिर 13 दिसंबर को दोनों ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. ठीक 12 दिन बाद 25 दिसंबर को नई सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार हुआ.

Source : News Nation Bureau

CM Mohan Yadav Madhya Pradesh Government Cabinet Expansion madhya pradesh cabinet expansion Cabinet
Advertisment
Advertisment