Advertisment

इंदौर एयरपोर्ट को फिर आया नया ईमेल, बम प्लांट करने की दी गई धमकी

एयरपोर्ट परिसर के साथ और आसपास के क्षेत्र में बम डिटेक्टर टीम को लगाया गया है. एरोड्रम थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है

author-image
Mohit Saxena
New Update
indore

indore airport( Photo Credit : social media)

इंदौर के देवी अहिल्या बाई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को तीन दिन में दूसरी बार ई मेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली है. जिसके बाद एयरपोर्ट सिक्योरिटी एजेंसी और पुलिस ने दल ने एयरपोर्ट परिसर और आसपास सर्चिंग की है. वहीं एरोड्रम पुलिस ई मेल भेजने वाले संदिग्ध आरोपी की तलाश में जुटी हुई है. ई मेल से मिली धमकी के बाद जहां पुलिस में एयरपोर्ट परिसर और आसपास के क्षेत्र में बम डिटेक्टर और डिस्पोजल स्क्वॉड के साथ सर्चिंग की. वही एयरपोर्ट के सिक्योरिटी ऑफिसर प्रवीण कुमार की शिकायत के आधार पर एरोड्रम थाने में मामला दर्ज कर लिया है.

Advertisment

ये भी पढ़े:  Pune Porsche Crash: नाबालिग आरोपी के पिता को सेशन कोर्ट से मिली बेल, हादसे में दो इजीनियरों की हुई थी मौत 

इस बारे में जानकारी देते हुए एडिशनल डीसीपी जोन 1 आलोक शर्मा ने बताया कि ई मेल के आधार पर एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी मिली है, जिसके बाद पुलिस और बीडीएस की टीम ने सर्चिंग शुरू की है. पुलिस ई मेल और आईपी एड्रेस ले आधार पर मेल भेजने वाले संदिग्ध आरोपी की तलाश में जुट गई है. गौरतलब है कि दो दिन पहले ही एक मेल देश भर के एयरपोर्ट को भेजा गया था. जिसमें बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. जिसमें इंदौर एयरपोर्ट का नाम भी शामिल था. दो बार धमकी मिलने के बाद एयरपोर्ट प्रशासन आने जाने वाले यात्रियों के अलावा संदिग्ध लोगों पर निगाह बनाए हुए है.

एक साल में तीन बार धमकी भरे मेल मिल चुके हैं

Advertisment

पुलिस के अनुसार, एअरपोर्ट के मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने आवेदन दिया है. इसमें बताया गया कि एयरपोर्ट डायरेक्टर की मेल आईडी apdiindore@aai.aero पर  गुरुवार सुबह 10.26 मिनट पर BOMB से संबंधित मेल आईडी nobody@dizum.com से आया था. इसमें  Patrick की ओर से एअरपोर्ट पर बम लगाने  की धमकी दी  गई. इसमें किसी संगठन का जिक्र नहीं किया गया है. आवदेन मिलने पर हमने केस दर्ज कर लिया है. ये एक साल में तीसरी धमकी है. इंदौर एयरपोर्ट को एक साल में तीन बार धमकी भरे मेल मिल चुके हैं.  इससे पहले 29 अप्रैल 2024 को सुबह 9.30 बजे अधिकारिक मेल पर अज्ञात आईडी 666darktriad@gmail.com से मेल किया गया था. इसमें एयरपोर्ट परिसर और कुछ एयरलाइंस के विमान में  बम रखे गए हैं. इन्हें सक्रिय करके उड़ा दिया जाएगा. 18 मई 2024 को मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर, जबलपुर सहित देश के 50 एयरपोर्ट को बम धमाके में  उड़ाने की धमकी दी जा चुकी है. 

Source : News Nation Bureau

Indore Airport newsnation Threat Email plant bomb airport threat
Advertisment
Advertisment