Advertisment

Madhya Pradesh: 12 करोड़ से ज्यादा का Iphone चोरी, इस तरह से लूटेरों ने दिया घटना को अंजाम

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के सागर के बांदरी थाना इलाके में 12 करोड़ से ज्यादा का मोबाइल चोरी कर लिया गया. इस केस में लापरवाही बरतना पुलिसकर्मियों को भारी पड़ा है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
iphone

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के सागर से करोड़ों की फोन की लूट की खबर सामने आ रही है, जहां बांदरी थाना इलाके में लखनादौन-झांसी हाईवे पर एक कंटेनर से 12 करोड़ से ज्यादा का मोबाइल चोरी कर लिया गया. लूटेरों ने पहले ड्राइवर के हाथ-पैर बांध दिए और फिर कंटेनर में रखे सभी मोबाइल चोरी कर लिए. वहीं, इस मामले में केस दर्ज करने में लापरवाही को लेकर एक पुलिस अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है. मामले में सागर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय उइके ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस महानिरीक्षक प्रमोद वर्मा ने केस में लापरवाही बरतने को लेकर पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की है. 

Advertisment

12 करोड़ से ज्यादा का IPHONE चोरी

मिली जानकारी के अनुसार, ट्रक ड्राइवर कंटेनर में आईफोन लेकर जा रहा था. इस बीच कुछ लूटेरों ने ड्राइवर को बंधक बना लिया और कंटेनर में रखा सारा फोन साफ कर गया. घटना के तुरंत बाद ड्राइवर ने पुलिस को इसकी सूचना दी, लेकिन अधिकारियों ने शिकायत दर्ज नहीं की. वहीं, ड्राइवर ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि 15 अगस्त को वह हरियाणा के गुरुग्राम से आईफोन से भरा कंटेनर लेकर चेन्नई जा रहा था.

यह भी पढ़ें- patna purnia expressway highway: बिहार का पहला एक्सप्रेस-वे हाईवे, महज तीन घंटे में तय किया जा सकेगा सफर

केस में लापरवाही बरतना पुलिसकर्मियों को पड़ा भारी

इस बीच कुछ लोगों ने उसे नशीला पदार्थ खिला दिया और उसका मुंह बंद कर दिया. जिसके बाद कंटेनर में घुसकर कार्टून खोल कर उसमें रखे सभी मोबाइल को निकाला और उसे दूसरी गाड़ी में लेकर भाग गए. जब ड्राइवर ने पीछे जाकर देखा तो कंटेनर का गेट खुला हुआ था और उसके अंदर रखे सभी कार्टून खाली पड़े थे.  वहीं, कुछ कार्टून में मोबाइल फोन सुरक्षित है तो कुछ कार्टून को खाली कर दिया गया. लूटेरों ने करीब 1500 आईफोन चोरी किए, जिसकी कीमत 12 करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है. 

जांच के लिए गठित की गई पांच टीमें

वहीं, शिकायत दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. इसकी जांच के लिए पांच टीमें गठित की गई है. केस में लापरवाही बरतने को लेकर प्रधान आरक्षक को निलंबित कर दिया गया तो वहीं थाना प्रभारी और एएसआई को लाइन अटैच किया गया है. फिलहाल पुलिस लखनादौन-झांसी हाईवे पर लगे सभी सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है. साथ ही एप्पल कंपनी के अधिकारियों, ट्रांसपोर्ट कंपनी समेत कई लोगों से पूछताछ की जा रही है. वहीं, पुलिस की टीमें अलग-अलग स्थानों पर आरोपियों की तलाश कर रही है. 

Madhya Pradesh News Today madhya pradesh news in hindi MP News Crime news
Advertisment
Advertisment