Advertisment

BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय ने किसको कहा 'पप्पू'? मचा सियासी बवाल

इंदौर में 7 जुलाई से 51 लाख पौधारोपण अभियान शुरू होने जा रहा है. इस अभियान में राजपूत समाज ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का संकल्प लिया है. वीरेंद्र ठाकुर ने पत्रकारों को बताया कि कैबिनेट मंत्री ने 51 लाख पौधे लगाने का संकल्प लिया है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Madhya Pradesh Political

कैलाश विजयवर्गीय( Photo Credit : News Nation )

Kailash Vijayvargiya News: मध्य प्रदेश के इंदौर में बुधवार, 26 जून को SGSITS परिसर में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के सदस्यों द्वारा एक संकल्प बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में राजपूत समाज के लोगों ने पौधारोपण के लिए संकल्प लिया. इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में समाज के अनेक लोग शामिल हुए और मुख्य अतिथि के रूप में कैलाश विजयवर्गीय ने शिरकत की. कार्यक्रम का आयोजन समाज के युवा और अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के वीरेंद्र ठाकुर (पप्पू) ने किया था.

Advertisment

यह भी पढ़ें: अजित पवार ने विपक्ष पर किया तीखा हमला, लगाया फर्जी कहानी गढ़ने का आरोप

कैलाश विजयवर्गीय की सराहना

कार्यक्रम के दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने अपने अंदाज में वीरेंद्र ठाकुर की सराहना की और मजाकिया लहजे में कहा, ''तुम्हारा नाम भले ही पप्पू है, लेकिन तुमने बड़ा काम किया है.'' यह सुनकर वहां उपस्थित लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ गई. विधायक रमेश मेंदोला ने भी हंसी-मजाक करते हुए वीरेंद्र ठाकुर से अपना नाम बदलने का सुझाव दिया.

51 लाख पौधारोपण अभियान की शुरुआत

वहीं इंदौर में 7 जुलाई से 51 लाख पौधारोपण अभियान शुरू होने जा रहा है. इस अभियान में राजपूत समाज ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का संकल्प लिया है. वीरेंद्र ठाकुर ने पत्रकारों को बताया कि कैबिनेट मंत्री ने 51 लाख पौधे लगाने का संकल्प लिया है और राजपूत समाज इस नेक काम में उनके साथ खड़ा है. उन्होंने कहा कि प्रकृति को बचाने के लिए हमें आगे आना होगा और समाज के हर वर्ग से अपील की जा रही है कि वे कम से कम एक व्यक्ति 10 पौधे लगाए और उनका ध्यान भी रखे.

समाज की भागीदारी

वीरेंद्र ठाकुर ने यह भी बताया कि इस अभियान में समाज के 100 वालेंटियर तैयार किए जा रहे हैं, जो पौधों का ध्यान रखेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि पौधे सूख न जाएं. उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाए जाएं ताकि हमारा पर्यावरण हरा-भरा और स्वच्छ बना रहे.

राजपूत समाज की प्रतिबद्धता

Advertisment

इसके अलावा आपको बता दें कि राजपूत समाज के इस संकल्प से यह स्पष्ट होता है कि वे पर्यावरण संरक्षण के प्रति गंभीर हैं और इसके लिए सभी संभव प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. वीरेंद्र ठाकुर ने कहा कि यह अभियान केवल पौधारोपण तक सीमित नहीं रहेगा, बल्कि लगाए गए पौधों की देखभाल और उनके संरक्षण के लिए भी पूरी योजना बनाई गई है.

आयोजन की महत्ता

साथ ही आपको बता दें कि इस आयोजन का उद्देश्य न केवल पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता फैलाना था, बल्कि समाज को एकजुट करना और उन्हें इस महान कार्य में भागीदारी के लिए प्रेरित करना था. कैलाश विजयवर्गीय और रमेश मेंदोला की उपस्थिति ने इस कार्यक्रम को और भी महत्वपूर्ण बना दिया.

HIGHLIGHTS

  • BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय ने किसको कहा 'पप्पू'?
  • MP में मचा सियासी बवाल
  • 51 लाख पौधारोपण अभियान की शुरुआत

Source : News Nation Bureau

Kailash Vijayvargiya MP News Latest MP News in Hindi MP News madhya-pradesh Big Breaking News BJP Indore News in hindi Indore News hindi news madhya-pradesh-news Madhya Pradesh Political News
Advertisment
Advertisment