Advertisment

MP में उपचुनाव के ऐलान से मचा सियासी घमासान, इस सीट पर कांग्रेस की नजर

मध्य प्रदेश में आगामी तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के मद्देनजर कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियों ने अपनी-अपनी रणनीतियों को तेज कर दिया है. कांग्रेस ने जहां पहले से ही प्रचार अभियान शुरू कर दिया है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Madhya Pradesh Politics

मध्य प्रदेश उपचुनाव 2024( Photo Credit : News Nation )

Madhya Pradesh Politics: देशभर में सियासी घमासान के बीच मध्य प्रदेश की राजनीति में एक बार फिर से हलचल मच गई है, जहां तीन विधानसभा सीटों पर कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से पहले प्रचार के मुद्दे पर आगे बढ़ने का दावा कर रही है तो वहीं कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि बुधनी, विजयपुर और बीना विधानसभा सीटों पर उन्होंने पहले से ही काम शुरू कर दिया है. हालांकि, निर्वाचन आयोग की ओर से अभी तक चुनाव कार्यक्रम की घोषणा नहीं की गई है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: तेजस्वी ने फिर कसा PM Modi पर तंज, बयान सुनकर BJP हो सकती है परेशान

शिवराज सिंह चौहान का इस्तीफा ने हलचल 

आपको बता दें कि बुधनी विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सांसद और केंद्रीय मंत्री बनने के बाद इस्तीफा दे दिया है, जिससे यह सीट खाली हो गई है. इस सीट पर कांग्रेस ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है और कांग्रेस के नेता इस क्षेत्र में प्रचार-प्रसार कर रहे हैं.

Advertisment

विजयपुर और बीना, बीजेपी की सदस्यता ग्रहण

विजयपुर के विधायक रामनिवास रावत और बीना की विधायक निर्मला सप्रे ने लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली थी. हालांकि, इन विधायकों का अभी तक औपचारिक इस्तीफा नहीं हुआ है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता मुकेश नायक के अनुसार, कांग्रेस ने इन दोनों सीटों पर भी तैयारी शुरू कर दी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता इन क्षेत्रों में सक्रिय रूप से प्रचार कर रहे हैं.

कांग्रेस की रणनीति और तैयारी

Advertisment

वहीं कांग्रेस ने बुधनी, विजयपुर और बीना विधानसभा सीटों पर अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए पहले से ही तैयारी शुरू कर दी है. प्रवक्ता मुकेश नायक ने बताया कि कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता मैदान में उतर चुके हैं और जनता के बीच कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस इन सीटों पर अपनी जीत के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और सभी आवश्यक कदम उठा रही है.

दोनों विधायकों की स्पीकर से शिकायत

मुकेश नायक ने यह भी कहा कि रामनिवास रावत और निर्मला सप्रे की बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने की बात विधानसभा स्पीकर तक पहुंचाई जाएगी. कांग्रेस के विधायक प्रमाण सहित स्पीकर से शिकायत करेंगे और दोनों विधायकों की सदस्यता समाप्त करने की मांग करेंगे. नायक ने कहा कि दल बदल कानून के तहत दोनों विधायकों की विधायकी शून्य हो जाएगी.

Advertisment

बीजेपी की प्रतिक्रिया

आपको बता दें कि प्रदेश बीजेपी के सह मीडिया प्रभारी सचिन सक्सेना ने कांग्रेस के दावों को गलत ठहराते हुए कहा कि बीजेपी 5 साल तक ही चुनाव की तैयारी में रहती है. सक्सेना के अनुसार, बीजेपी का चुनाव अभियान न सिर्फ उम्मीदवारों तक सीमित होता है, बल्कि पार्टी का हर छोटा से छोटा कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर मेहनत करता है. उन्होंने विश्वास जताया कि जहां भी उपचुनाव होंगे, वहां बीजेपी की जीत सुनिश्चित होगी.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • MP में उपचुनाव के ऐलान से मचा सियासी घमासान
  • चुनाव के लिए कांग्रेस और बीजेपी की रणनीति तैयार
  • दोनों विधायकों की स्पीकर से होगी शिकायत

Source : News Nation Bureau

Beena Bypolls 2024 Vijaypur Bypolls Budhni Assembly Bye Elections Madhya Pradesh Politics Madhya Pradesh Bye Elections 2024 Bye Elections 2024 MP News madhya-pradesh Big Breaking News BJP hindi news congress madhya-pradesh-news
Advertisment
Advertisment