Advertisment

Amarwara Bypolls: आज अमरवाड़ा दौरे पर CM मोहन यादव, 2 जनसभाओं को करेंगे संबोधित

अमरवाड़ा उपचुनाव में सियासी सरगर्मी अपने चरम पर है. नेता अपनी-अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाएं और रैलियां कर रहे हैं. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की सक्रियता से चुनावी माहौल और भी गरमा गया है.

Advertisment
author-image
Ritu Sharma
एडिट
New Update
mohan yadav

छिंदवाड़ा अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव 2024( Photo Credit : News Nation )

Advertisment

MP Bye-Election 2024: छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा सीट पर हो रहे उपचुनाव का संग्राम अब धीरे-धीरे जोर पकड़ता जा रहा है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी लगातार तीन दिन अमरवाड़ा में रुकने के बाद भोपाल लौट आए हैं. वहीं, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज से अमरवाड़ा चुनाव की कमान संभालेंगे. इधर, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ 2 जुलाई को छिंदवाड़ा जाने वाले हैं. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज शनिवार को अमरवाड़ा में बीजेपी प्रत्याशी कमलेश शाह के समर्थन में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे. सीएम डॉ. यादव सिंगोड़ी और हर्रई में जनसभाएं करेंगे. मुख्यमंत्री अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में जनसभाओं के बाद दोपहर 2.15 बजे समाज के प्रबुद्धजनों से भेंट करेंगे. इसके बाद, दोपहर 3.20 बजे हर्रई में एक और जनसभा को संबोधित करेंगे और शाम 4.30 बजे समाज के प्रबुद्धजनों से भेंट करेंगे. इसके बाद वे भोपाल लौटेंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें: CM के दिल्ली रवाना होते ही इन नेताओं की बढ़ी जिम्मेदारी, सियासत में कुछ बड़ा होने का संकेत

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का कार्यक्रम

वहीं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने गढ़ छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा विधानसभा के उपचुनाव की कमान 2 जुलाई से संभालेंगे. कमलनाथ एक जुलाई को मध्यप्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन सदन की कार्यवाही में शामिल होंगे, जबकि दो जुलाई को छिंदवाड़ा जाएंगे. पूर्व सीएम कमलनाथ दो से चार जुलाई तक आंचलकुंड, हर्रई, बटकाखापा, अमरवाड़ा और छिंदी में चुनावी सभाओं में शामिल होंगे. इसके बाद, 5 जुलाई को वे फिर से विधानसभा की कार्यवाही में शामिल होंगे.

Advertisment

जीतू पटवारी का अमरवाड़ा दौरा

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी बीते तीन दिनों से अमरवाड़ा में थे और अब वे अमरवाड़ा से भोपाल लौट आए हैं. जीतू पटवारी ने अमरवाड़ा में कई सभाओं का आयोजन किया और बैठकों में शामिल हुए. अपने दौरे के दौरान, उन्होंने एक आदिवासी परिवार के पास पहुंचकर उनके साथ एक ही थाली में भोजन किया, जो सामाजिक समरसता का प्रतीक है.

उपचुनाव की तैयारियां और उम्मीदवार

Advertisment

छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा सीट पर उपचुनाव में 16 उम्मीदवार मैदान में हैं. 17 उम्मीदवारों की तरफ से 26 नामांकन जमा किए गए थे, जिनमें से एक उम्मीदवार का फॉर्म रिजेक्ट हो गया है. अब 16 उम्मीदवार मैदान में हैं. इस उपचुनाव में दोनों प्रमुख दलों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है और राजनीतिक तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है.

चुनावी परिदृश्य और संभावनाएं

आपको बता दें कि अमरवाड़ा उपचुनाव में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दल अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की सक्रियता से यह साफ है कि दोनों दल इस सीट को जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते. जनसभाओं, रैलियों और बैठकों के माध्यम से जनता को लुभाने की कोशिशें जारी हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • आज अमरवाड़ा दौरे पर CM मोहन यादव
  • 2 जनसभाओं को करेंगे संबोधित
  • जानें मुख्यमंत्री का दौरा और जनसभाएं

Source : News Nation Bureau

MP News MP News in Hindi madhya-pradesh madhya-pradesh-news Madhya Pradesh Politics CM Mohan Yadav Kamal Nath mp new cm mohan yadav Jitu patwari Amarwara By Election Amarwara Amarwara seat Chhindwara Amarwara Assembly By Election 2024
Advertisment
Advertisment