logo-image
लोकसभा चुनाव

Madhya Pradesh: राजगढ़ में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से बच्चों समेत 13 की मौत, जानें कैसे हुआ हादसा

मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के पिपलौदी में रविवार रात एक ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट जाने से चार बच्चों सहित कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए.

Updated on: 03 Jun 2024, 08:10 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के पिपलौदी में रविवार रात एक ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट जाने से चार बच्चों सहित कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए. पीड़ित एक शादी समारोह में हिस्सा लेने के लिए राजस्थान के मोतीपुरा गांव से राजगढ़ के कुलमपुर जा रहे थे. राजगढ़ कलेक्टर हर्ष दीक्षित ने मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि, घायलों में से 13 को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि सिर और सीने में गंभीर चोट वाले दो लोगों को उन्नत देखभाल के लिए भोपाल के हमीदिया अस्पताल भेजा गया है.

राजगढ़ कलेक्टर हर्ष दीक्षित के मुताबिक, मृतकों के बढ़ने की संभावना नहीं है, क्योंकि गंभीर रूप से घायल दो व्यक्ति खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. 

हादसे की इत्तला के बाद, कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक सहित तमाम वरिष्ठ अधिकारी राजगढ़ जिला मुख्यालय से लगभग 30 किमी दूर हुई दुर्घटनास्थल पर पहुंचे. 

आखिर कैसे हुआ ये दर्दनाक हादसा?

40 से 50 बारातियों वाली ट्रैक्टर-ट्रॉली पिपलौदी गांव के पास अनियंत्रित होकर पलट गई. कलेक्टर हर्ष दीक्षित के बताया कि, “40 से 50 लोगों के साथ बारात एक ट्रैक्टर-ट्रॉली में राजस्थान के झालावाड़ जिले के मोतीपुरा से राजगढ़ के कुमालपुर आ रही थी. पिपलौदी गांव के पास ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई."

एक घायल व्यक्ति ने बताया कि, ड्राइवर नशे में था और ट्रॉली ओवरलोड थी. ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से लोग उसके नीचे दब गए. देर रात जेसीबी मशीनों की मदद से उन्हें बाहर निकाला गया. 

राष्ट्रपति मुर्मू, सीएम मोहन यादव ने जताया शोक

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मृतकों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है. साथ ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी घटना को लेकर कहा है कि, राज्य सरकार राजस्थान सरकार के संपर्क में है और राजस्थान पुलिस मौके पर पहुंच गई है.