Advertisment

Mohan Cabinet Expansion: मोहन सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार, ये नाम आगे

मध्य प्रदेश की मोहन सरकार सोमवार को अपना पहला कैबिनेट विस्तार करने जा रही है. इस मंत्रिमंडल में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए नेता रामनिवास रावत को जगह दी जा सकती है. इसे लेकर सियासी गलियारों में खूब चर्चा हो रही है.

Advertisment
author-image
Vineeta Kumari
New Update
vinee  19

मोहन सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव अपना पहला कैबिनेट विस्तार करने वाले हैं. जानकारों की मानें तो इस मंत्रिमंडल में कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले नेता रामनिवास रावत को जगह मिल सकती है. इनके साथ ही पार्टी के कुछ दिग्गज नेताओं के नामों पर भी चर्चा की जा रही है. बताया जा रहा है कि कई दिग्गज नेताओं को मोहन मंत्रिमंडल से काफी उम्मीदें हैं. आपको बता दें कि मोहन कैबिनेट में 34 मंत्रियों को शामिल किया जाना है, लेकिन मौजूदा समय में मोहन कैबिनेट में 30 मंत्री ही हैं. वहीं, 4 मंत्रियों की जगह खाली है. सोमवार को 1-2 मंत्री मंत्रिमंडल में शामिल किए जा सकते हैं.  

Advertisment

रामनिवास रावत को किया जा सकता है मोहन कैबिनेट में शामिल

आपको बता दें कि 2024 लोकसभा चुनाव से पहले रामनिवास रावत कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे. दरअसल, अपने जूनियर को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने को लेकर रामनिवास कांग्रेस से नाराज थे और उन्होंने पाला बदलते हुए बीजेपी का हाथ थाम लिया था. जिसके बाद सीएम मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष ने रामनिवास को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करवाई थी. 

यह भी पढ़ें- मोहन सरकार का बड़ा ऐलान, MP में 42 हजार डॉक्टरों की होगी भर्ती

Advertisment

लोकसभा चुनाव में बीजेपी का शानदार प्रदर्शन

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में लोकसभा की कुल 29 सीटें हैं. 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सभी 29 सीटों पर जीत दर्ज की थी. प्रदेश में कांग्रेस को एक सीट पर भी सफलता नहीं मिली. यहां तक कि कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ भी छिंदवारा सीट से चुनाव हार गए थे, जो कांग्रेस के लिए काफी निराशाजनक रहा. वहीं, पिछले साल नंवबर में हुए विधानसभा चुनाव में प्रदेश के कुल 230 सीटों में से बीजेपी को 163 सीटों पर जीत हासिल हुई थी और कांग्रेस सिर्फ 63 सीटों पर सिमट कर रह गई थी. आपको बता दें कि हाल ही में मोहन सरकार बनने के बाद एमपी सरकार ने अपना पूर्णकालिक बजट पेश किया. करीब 3 लाख 65 हजार करोड़ रुपये का बजट पेश किया गया.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • सोमवार को मोहन कैबिनेट का विस्तार
  • रामनिवास रावत को मिल सकती है जगह
  • लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ BJP में हुए शामिल

Source : News Nation Bureau

MP News madhya-pradesh-news MOHAN YADAV मोहन यादव MP Government Cabinet Expansion Mohan Yadav Government first Cabinet Expansion सीएम मोहन यादव एमपी कैबिनेट विस्तार
Advertisment
Advertisment