Advertisment

मोहन सरकार का बड़ा ऐलान, MP में 42 हजार डॉक्टरों की होगी भर्ती

मध्य प्रदेश सरकार का यह कदम राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था में एक महत्वपूर्ण बदलाव ला सकता है. डॉक्टरों की भर्ती से ग्रामीण इलाकों में चिकित्सा सुविधाएं बेहतर होंगी और लोगों को इलाज के लिए शहरी क्षेत्रों में नहीं जाना पड़ेगा.

Advertisment
author-image
Ritu Sharma
New Update
Mohan Yadav government

मोहन यादव ( Photo Credit : News Nation )

Advertisment

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में मोहन यादव की सरकार आने वाले समय में 42 हजार डॉक्टरों की भर्ती करने की योजना बना रही है, जिसके बाद इस खबर से मेडिकल छात्रों में खुशी की लहर दौड़ गई है. बता दें कि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने यह ऐलान उज्जैन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान किया. उन्होंने कहा कि तहसील स्तर के छोटे-छोटे सरकारी अस्पतालों में भी डॉक्टरों की मौजूदगी सुनिश्चित की जाएगी. इस कदम का मुख्य उद्देश्य राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत करना और ग्रामीण इलाकों में चिकित्सा सुविधाओं को शहरी क्षेत्रों के समकक्ष लाना है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: CM नीतीश कुमार का पूर्णिया दौरा, NDA प्रत्याशी के लिए भरेंगे हुंकार

स्वास्थ्य, शिक्षा और इंफ्रास्ट्रक्चर पर विशेष ध्यान

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अपने संबोधन में बताया कि सरकार स्वास्थ्य, शिक्षा और इंफ्रास्ट्रक्चर पर विशेष ध्यान दे रही है. ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने के लिए 42 हजार डॉक्टरों की भर्ती की जाएगी. इससे न केवल ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध होंगी, बल्कि छोटे अस्पतालों में भी डॉक्टरों की कमी नहीं रहेगी. उन्होंने कहा कि जहां छह बेड का अस्पताल है, वहां भी डॉक्टरों की मौजूदगी सुनिश्चित की जाएगी.

Advertisment

औद्योगिक विकास के लिए बजट

मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि बजट का 40 प्रतिशत हिस्सा औद्योगिक विकास के लिए निर्धारित किया गया है. उद्योगों की स्थापना के लिए मूलभूत जरूरतों जैसे जमीन, पानी, बिजली और सड़कों की सुव्यवस्थित व्यवस्था की जाएगी. प्रदेश में छह नए एक्सप्रेस वे बनाए जाएंगे और नए फोरलेन सड़कों का निर्माण किया जाएगा. पुराने मार्गों को भी दुरुस्त किया जाएगा ताकि उद्योगों की स्थापना के लिए उचित दरों पर जमीन मिल सके और खदान आधारित उद्योगों के सरल आवागमन के लिए फोरलेन मार्ग बनाए जाएंगे.

धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा

Advertisment

प्रदेश में धार्मिक महत्व के पर्यटन को भी काफी बढ़ावा दिया जा रहा है. एयर सेवा के माध्यम से प्रमुख धार्मिक स्थलों की यात्रा को सुगम बनाने के लिए हेलीकॉप्टर सेवा पहले ही शुरू की जा चुकी है. आने वाले समय में 16 सीटर हेलीकॉप्टर से यात्रा शुरू की जाएगी ताकि अधिक संख्या में लोग इसका लाभ उठा सकें. मुख्यमंत्री ने उदाहरण देते हुए बताया कि सिंगरौली से भोपाल की एयर टैक्सी सेवा शुरू होने के बाद काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है और उसमें दो महीने की वेटिंग चल रही है.

HIGHLIGHTS

  • मोहन सरकार का बड़ा ऐलान
  • MP में 42 हजार डॉक्टर्स की होगी भर्ती
  • स्वास्थ्य, शिक्षा और इंफ्रास्ट्रक्चर पर विशेष ध्यान
Advertisment

Source : News Nation Bureau

BJP hindi news Breaking news MP News MP News in Hindi Ujjain News MOHAN YADAV Ujjain News in Hindi Madhya Pradesh Budget Mohan Yadav Government Mohan government Mp budget 2024 mp budget news Madhya Pradesh Budget 2024
Advertisment
Advertisment