Advertisment

MP में 3 जुलाई को बजट पेश करेगी मोहन सरकार, DATE पर उठ रहे सियासी सवाल

मोहन यादव सरकार का 3 जुलाई को बजट पेश करने का निर्णय राजनीतिक विवाद का केंद्र बन गया है. जहां एक ओर उमंग सिंघार ने इसे नर्सिंग घोटाले की आवाज को दबाने का प्रयास बताया है, वहीं भाजपा ने इसे कांग्रेस की राजनीति करार दिया है.

Advertisment
author-image
Ritu Sharma
New Update
Madhya Pradesh Budget

एमपी बजट 2024( Photo Credit : News Nation )

Advertisment

Madhya Pradesh Budget: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार तीन जुलाई को बजट पेश करने जा रही है. इस निर्णय को लेकर प्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका दावा है कि सरकार इस तारीख को चुनकर नर्सिंग घोटाले की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है. उमंग सिंघार ने कहा कि मध्य प्रदेश में पिछले कुछ महीनों में नर्सिंग घोटाले के कई मामले सामने आए हैं, जिनमें सरकार की भूमिका पर सवाल उठे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार इस घोटाले को दबाने के लिए 3 जुलाई को बजट पेश कर रही है. उनका कहना है कि 3 जुलाई को चिकित्सा शिक्षा विभाग को विधायकों के सवालों के जवाब देने थे, जिसमें नर्सिंग घोटाले पर भी चर्चा होनी थी.

Advertisment

यह भी पढ़ें: IGI Terminal-1 Accident: एयरपोर्ट पहुंचे उड्डयन मंत्री, मृतक के परिजनों को 20 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान

3 जुलाई का महत्व

आपको बता दें कि उमंग सिंघार ने कहा कि 2 या 4 जुलाई को बजट पेश न करने का कारण यही है कि 3 जुलाई सरकार के लिए महत्वपूर्ण तारीख है. इस दिन सरकार ने बजट पेश करके नर्सिंग घोटाले से संबंधित सवालों को टालने का प्रयास किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विधायकों ने नर्सिंग घोटाले को लेकर विधानसभा में प्रश्न लगाए थे, जिनका उत्तर चिकित्सा शिक्षा विभाग को 3 जुलाई को देना था.

Advertisment

कांग्रेस के आरोप

वहीं सिंघार ने आरोप लगाया कि प्रश्नकाल के दौरान 3 जुलाई को चिकित्सा शिक्षा विभाग की ओर से विधायकों के सवालों के जवाब आने थे. अब सरकार इस दिन बजट पेश करके उन सवालों को समाप्त करना चाहती है. उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह सब केवल नर्सिंग घोटाले की आवाज को दबाने के लिए किया जा रहा है.

भाजपा की प्रतिक्रिया

Advertisment

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा विधानसभा और लोकसभा को चलने नहीं देती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास कोई ठोस मुद्दा नहीं है और वह केवल सरकार को बदनाम करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश विधानसभा का सत्र काफी लंबा होने वाला है, जिसमें कांग्रेस के नेता अपने सभी प्रश्नों के उत्तर प्राप्त कर सकते हैं.

बजट के प्रति गंभीरता

आपको बता दें कि आशीष अग्रवाल ने नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार से अपेक्षा की कि वे बजट के प्रति गंभीर रहें. उन्होंने कहा कि सरकार इस समय को कुछ कठोर वित्तीय फैसले लेने के लिए आदर्श मान रही है. वित्त विभाग ने गुरुवार को बजट अनुमानों के बारे में सभी विभागों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं. राज्य में अगला विधानसभा और आम चुनाव चार से पांच साल बाद होंगे, इसलिए सरकार अभी से वित्तीय फैसलों की दिशा में कदम बढ़ा रही है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • MP में 3 जुलाई को बजट पेश करेगी मोहन सरकार
  • DATE पर उठ रहे सियासी सवाल
  • नर्सिंग घोटाले का मुद्दा

Source : News Nation Bureau

BJP congress budget-2024 madhya-pradesh-news madhya pradesh news in hindi Hindi New MOHAN YADAV mp new cm mohan yadav MP Political Crisis Umang Singhar Madhya Pradesh Budget Ex Minister Umang Singhar Mohan Yadav Government Mp budget 2024 MP Political News
Advertisment
Advertisment