मोहन यादव के मंत्री गौतम टेटवाल पर फर्जी जाति प्रमाण बनाने का आरोप, हाईकोर्ट पहुंचा मामला

मोहन सरकार के मंत्री गौतम टेटवाल के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है. उन पर विधानसभा चुनाव में फर्जी प्रमाणपत्र बनाकर चुनाव लड़ने का आरोप लगाया गया है. याचिका में कहा गया है कि वह ओबीसी जाति से आते हैं, लेकिन उन्होंने एससी सीट से चुनाव लड़ा.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
vinee  3

गौतम टेटवाल पर फर्जी जाति प्रमाण बनाने का आरोप( Photo Credit : मोहन सरकार के मंत्री गौतम टेटवाल)

मध्यप्रदेश के कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री गौतम टेटवाल फर्जी जाति प्रमाणपत्र बनवाने को लेकर खबरों में हैं. दरअसल, हाईकोर्ट में मंत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है कि उन्होंने विधानसभा चुनाव में फर्जी जाति प्रमाण पत्र दिखाकर चुनाव लड़ा था. वहीं, उनके अनुसूचित जाति से ताल्लुक रखने के प्रमाण पत्र को चुनौती देते हुए उच्च न्यायालय की इंदौर पीठ में याचिका दायर की गई है. शुक्रवार को याचिकाकर्ता के वकील ने यह मामला दर्ज कराते हुए मंत्री पर आरोप लगाया कि वह ओबीसी जाति से आते हैं, लेकिन विधानसभा चुनाव में फर्जी जाति प्रमाणपत्र दिखाकर उन्होंने राजगढ़ जिले की सारंगपुर सीट से चुनाव लड़ा. बता दें कि एमपी का सारंगपुर सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है.   

Advertisment

फर्जी जाति प्रमाणपत्र दिखाकर लड़ा विधानसभा चुनाव

आपको बता दें कि याचिका में गौतम टेटवाल पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने एससी होने का फर्जी प्रमाणपत्र दिखाया है. असल में वह जिनगर समुदाय से आते हैं. इसके लिए हाईकोर्ट में उनके कई रिश्तेदारों का भी जाति प्रमाणपत्र व अन्य दस्तावेज पेश किए गए हैं. जिनमें उनकी जाति जिनगर बताई गई है. इस याचिका के जरिए कोर्ट से यह गुहार लगाई गई है कि वह टेटवाल का रिकॉर्ड चेक करवाए और उनके जाति प्रमाणपत्र की भी जांच होनी चाहिए. याचिकाकर्ता के वकील धर्मेंद्र चेलावत ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए इसकी जानकारी दी और बताया कि मंत्री गौतम टेटवाल ने मोची समुदाय का फर्जी प्रमाणपत्र बनवाया है. वह असल में ओबीसी वर्ग से आते हैं. याचिका दायर कर कोर्ट से गुहार लगाई गई है कि वह उनकी जाति प्रमाणपत्र की जल्द से जल्द जांच करवाए. 

यह भी पढ़ें- Samvidhan Hatya Diwas: 25 जून को मनाया जाएगा संविधान हत्या दिवस, केंद्र सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन

सारंगपुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी को दी थी मात

बता दें कि एमपी में विधानसभा चुनाव पिछले साल नवंबर में हुआ था. इस चुनाव में गौतम टेटवाल ने सारंगपुर सीट से चुनाव लड़ते हुए कांग्रेस प्रत्याशी कला महेश मालवीय को करीब 23000 वोटों से हराया था. अभी तक इस मामले में मंत्री गौतम टेटवाल का कोई बयान सामने नहीं आया है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

  • मोहन यादव के मंत्री पर लगा बड़ा आरोप
  • फर्जी जाति प्रमाण पत्र से बने मंत्री!
  • हाईकोर्ट में दर्ज कराई गई याचिका

Source : News Nation Bureau

Fake Caste Certificate MP Employment Minister Gautam Tetwal High Court Gautam Tetwal MOHAN YADAV hindi news petition
Advertisment