Advertisment

MP में दलित की पुलिस हिरासत में मौत, थाने में लटका मिला शव, 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

MP News: मध्य प्रदेश के मुरैना में पुलिस कस्टडी के अंदर एक दलित का शव थाने में लटका मिला, जिसके बाद से पूरे पुलिस डिपार्टमेंट में हड़कंप मच गया. वहीं एसपी ने इस मौत के मामले पर एक्शन लेते हुए तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है.

author-image
Yashodhan.Sharma
एडिट
New Update
Morena news

मध्य प्रदेश के मुरैना में 31 वर्षीय एक दलित युवक का शव पुलिस थाने में लटका हुआ मिला है. मामला रविवार सुबह का है, जिसके बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. पुलिस के मुताबिक पहली नजर यह मामला सुसाइड का लग रहा है. वहीं दूसरी ओर इस पर राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है. फिलहाल, जैसे ही इस केस ने तूल पकड़ा तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

Advertisment

वहीं इस मामले की सूचना मिलते ही एएसपी अरविंद ठाकुर मौके पर पहुंच गए. उन्होंने बताया कि एसपी समीर सौरभ ने हिरासत में मौत के मामले में थाना प्रभारी और इंस्पेक्टर रामबाबू यादव, एक हेड कांस्टेबल और एक कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया है. हालांकि, पहली नजर में तो यह सुसाइड का केस लग रहा है. फिलहाल, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) के दिशा-निर्देशों के अनुसार एक न्यायिक मजिस्ट्रेट हिरासत में मौत की जांच करेगा.  

जीजा की हत्या का था आरोप

एसडीएम भूपेंद्र सिंह कुशवाहा ने बताया कि मृतक का नाम बालकृष्ण जाटव उर्फ सनी है. वह ग्वालियर का रहने वाला है और उसको अपने जीजा की हत्या करने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार किया गया था, जिसका शव पिछले दिसंबर में एक नहर के पास मिला था. हालांकि सनी के परिवार के लोगों ने दावा किया कि उसे चार दिन पहले हिरासत में लिया गया था. एसडीएम ने आगे बताया कि सनी का शव सुबह करीब 5.30 बजे सिविल लाइंस थाने के अंदर खिड़की से बंधे कपड़े से लटका हुआ मिला था.   

कांग्रेस ने की SP को बर्खास्त करने की मांग

इस बीच, कांग्रेस ने इस घटना पर मुरैना के पुलिस अधीक्षक को बर्खास्त करने की मांग की है. एमपी कांग्रेस प्रमुख जीतू पटवारी ने एक्स पर लिखा, "क्या एमपी में दलित होना अपराध है? कटनी के बाद एक और दलित पुलिस के निशाने पर आ गया है." 

कटनी में पुलिस कस्टडी में एक दलित महिला और उसके पोते के साथ बुरी तरह मारपीट की गई थी, जिसका वीडियो पिछले सप्ताह की वायरल हुआ था.उस मामले में भी एक महिला पुलिस अधिकारी और अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक्शन लिया गया था. 

एएसपी ने बताया कि मृतक का पोस्टमार्टम डॉक्टरों के एक पैनल द्वारा किया जा रहा है. जो भी साक्ष्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने आगे बताया कि सनी का आपराधिक रिकॉर्ड है और उसके खिलाफ पहले भी विभिन्न पुलिस स्टेशनों में चार से पांच मामले दर्ज हैं.  

 

Morena mp latest news madhya-pradesh
Advertisment
Advertisment