logo-image
लोकसभा चुनाव

MP: मंत्री प्रहलाद पटेल की PRO ने की सुसाइड, फंदे से लटका मिला शव

Prahlad Patel PRO Pooja Thapak Suicide: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मंत्री प्रहलाद पटेल की पीआरओ पूजा थापक ने आत्महत्या कर ली. उनका शव घर में फांसी के फंदे से लटका मिला.

Updated on: 10 Jul 2024, 05:43 PM

highlights

  • MP: मंत्री प्रहलाद पटेल की PRO ने की सुसाइड
  • फंदे से लटका मिला शव
  • कई मुद्दों पर पुलिस कर रही जांच

 

 

 

 

New Delhi:

Prahlad Patel PRO Pooja Thapak Suicide: मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री प्रहलाद पटेल की PRO पूजा थापक की आत्महत्या की खबर ने सभी को झकझोर कर रख दिया है. पूजा थापक जनसंपर्क विभाग में क्लास-2 अधिकारी थीं और भोपाल के साकेत नगर इलाके में अपने परिवार के साथ रहती थीं. बीते मंगलवार रात उन्होंने अपने निवास पर फांसी लगाकर जान दे दी. इस घटना के पीछे का कारण उनके पति निखिल से विवाद बताया जा रहा है.

पति से विवाद के बाद लिया कदम

आपको बता दें कि घटना की रात, करीब 12 बजे पूजा थापक का अपने पति निखिल के साथ किसी बात को लेकर विवाद हुआ. यह विवाद इस कदर बढ़ गया कि पूजा ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इससे पहले, रात नौ बजे ही पूजा थापक ने मंत्री प्रहलाद पटेल के विभाग से संबंधित खबर भी मीडिया को भेजी थी, जिससे यह साबित होता है कि घटना से कुछ घंटे पहले तक वह अपने काम में सक्रिय थीं.

यह भी पढ़ें: हिमाचल की इन तीन सीटों पर हो रहे हैं उपचुनाव, जानें अब तक कितना हुआ मतदान

परिवार और पेशेवर जीवन

वहीं आपको बताते चले कि पूजा थापक की शादी दो साल पहले, वर्ष 2022 में निखिल से हुई थी. निखिल मध्य प्रदेश सरकार में विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग में सहायक संचालक के पद पर कार्यरत हैं. इस दंपत्ति का एक साल का बेटा भी है. पूजा थापक मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग में सहायक संचालक थीं और वर्तमान में मंत्री प्रहलाद पटेल की जनसंपर्क अधिकारी के रूप में कार्य कर रही थीं.

पुलिस की जांच

इसके अलावा आपको बता दें कि घटना की जानकारी मिलते ही गोविंदपुरा पुलिस मौके पर पहुंची और पूजा थापक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस मामले की गहन जांच-पड़ताल कर रही है. फिलहाल पुलिस ने यह बताया कि पूजा थापक के पति निखिल के साथ विवाद के बाद ही आत्महत्या की बात सामने आई है. पुलिस इस मामले में हर पहलू से जांच कर रही है, ताकि आत्महत्या के पीछे के सभी कारणों का पता चल सके.