Advertisment

MP Election Results:  शिवराज से मिलने पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया, जानें क्या है मामला?

MP Election Results: MP विधासभा चुनाव में मध्य प्रदेश में बीजेपी एकबार फिर जीत की तरफ बढ़ रही है. हालांकि नतीजे अभी आने बाकि हैं. ऐसे में ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान के बीच हुई मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
MP Election Results

MP Election Results( Photo Credit : News Nation)

MP Election Results:  मध्य प्रदेश समेत देश के चार राज्यों में आज विधानसभा चुनाव के नतीजों का दिन है. सुबह आठ बजे से मतगणना जारी है. बात मध्य प्रदेश की करें तो यहां शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी को बढ़त मिलती नजर आ रही है. बीजेपी यहां करीब 137 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस केवल 57 सीटों पर ही आगे है. मध्य प्रदेश में बीजेपी को मिलती बढ़त के बीच केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अचानक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात करने उनके आवास पहुंचे हैं. ऐसे में दोनों नेताओं की मुलाकात के अलग-अलग मायने लगाए जा रहे हैं. राजनीतिक विश्लेषक इस मुलाकात के कई मतलब निकाल रहे हैं.

Advertisment

मध्य प्रदेश में बीजेपी एकबार फिर जीत की तरफ 

आपको बता दें कि विधासभा चुनाव में मध्य प्रदेश में बीजेपी एकबार फिर जीत की तरफ बढ़ रही है. हालांकि नतीजे अभी आने बाकि हैं. ऐसे में ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान के बीच हुई मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है. माना जा रहा है दोनों नेताओं के बीच हुई मुलाकात के दौरान राज्य में आगामी सरकार बनने को लेकर चर्चा हुई है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है. साथ ही भाजपा की लगातार बढ़त भी जारी है. भाजपा को अब तक 137 सीटों पर बढ़त मिल चुकी है. यह आकड़ा बहुमत के आंकड़े से बहुत ज्यादा है.राज्य में विधानसभा की 230 सीट हैं और उन पर मतगणना का दौर जारी है.

Assembly Election Result 2023: तीन राज्यों में पिछड़ी कांग्रेस, INDIA गठबंधन पर भी मंडराया खतरा

भाजपा को 137 और कांग्रेस को 57 सीटों पर बढ़त

पहले पोस्टल बैलेट की गणना हुई और उसके बाद ईवीएम खुलने का सिलसिला शुरू हुआ. शुरुआती तौर पर जो रुझान चुनाव आयोग की तरफ से आए हैं, उनमें भाजपा लगातार बढ़त बनाए जा रही है. राज्य की 230 विधानसभा की सीटों में से 197 के रुझान जो आ रहे हैं, उसमें भाजपा को 137 और कांग्रेस को 57 सीटों पर बढ़त मिल चुकी है. गोंडवाना गणतंत्र पार्टी को दो और बहुजन समाज पार्टी को एक सीट पर बढ़त मिली है.  इस तरह भाजपा राज्य में बहुमत के आंकड़े 116 से आगे निकल चुकी है.

Source : News Nation Bureau

madhya pradesh election 2023 Madhya Pradesh results mp-election-results MP Election Result MP Election Result 2023 madhya pradesh election news madhya pradesh election news today
Advertisment
Advertisment