Advertisment

MP में 24 घंटे खुले रहेंगे बाजार, बढ़ेगा रोजगार, राज्य सरकार ने दी सहमति

मध्य प्रदेश में काफी समय से 24 घंटे व्यावसायिक गतिविधियों को मंजूरी देने की मांग उठाई जा रही थी. उम्मीद जताई जा रही है कि इससे प्रदेश की कमाई बढ़ेगी और साथ ही लोगों को रोजगार के नए-नए अवसर मिलेंगे.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
mohan yadav

MP में 24 घंटे खुले रहेंगे बाजार( Photo Credit : फाइल फोटो)

लोकसभा चुनाव खत्म होते ही मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव लगातार बड़े-बड़े फैसले लेते नजर आ रहे हैं. इन सबके बीच मोहन यादव की सरकार ने श्रम विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. जिसके अनुसार अब प्रदेश के बड़े मॉल, रेस्टोरेंट 24 घंटे गुलजार रहेंगे. यह जानकारी खुद मुख्यमंत्री कार्यालय से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने एक मीडिया चैनल को दी. साथ ही यह भी बताया कि इससे संबंधित अधिसूचना सोमवार तक जारी की जा सकती है. बाजार और रेस्टोरेंट के अलावा रिसोर्ट, आईटी सेक्टर, ऑफिस, बिजनेस सेंटर भी 24 घंटे और सातों दिन खुले रहेंगे. इसकी अनुमति फिलहाल राज्य सरकार ने कुछ ही जिलों को दी है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर हमले को लेकर एक्शन में अमित शाह, 16 जून को बुलाई गई अहम बैठक

प्रदेश के इन जिलों को मिली अनुमति

इसमें राजधानी भोपाल समेत इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर शामिल है. इनके अलावा 16 नगर निगम और औद्योगिक क्षेत्र पीथमपुर, मंडीदीप, पीलूखेड़ी, मालनपुर में भी बाजार 24 घंटे तक खुले रहेंगे. यह फैसला राज्य सरकार ने गुरुवार को लिया है. राज्य सरकार के इस फैसले से व्यवसायों में खुशी देखी जा रही है. उनका कहना है कि इससे राज्य में रोजगार बढ़ेगा. इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को भी बढ़ाने की मांग की गई है ताकि रात में भी लोग खुद को सुरक्षित महसूस करें. 

24 घंटे व्यावसायिक गतिविधियां संचालित करने वाला MP बना सातवां राज्य

आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र, तेलंगाना, हरियाणा, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में पहले से ही व्यावसायिक गतिविधियां 24 घंटे संचालित हो रही है. अब इन राज्यों के साथ एमपी का नाम भी जुड़ चुका है और मध्य प्रदेश यह व्यवस्था लागू करने वाला सातवां राज्य बन चुका है. मध्य प्रदेश में काफी समय से 24 घंटे व्यावसायिक गतिविधियों को मंजूरी देने की मांग उठाई जा रही थी. उम्मीद जताई जा रही है कि इससे प्रदेश की कमाई बढ़ेगी और साथ ही लोगों को रोजगार के नए-नए अवसर मिलेंगे. फिलहाल राज्य सरकार की सहमति के बाद आदेश का इंतजार किया जा रहा है.

HIGHLIGHTS

  • MP में 24 घंटे खुले रहेंगे बाजार, बढ़ेगा रोजगार
  • मोहन यादव की सरकार ने दी सहमति 
  • प्रदेश के इन जिलों को मिली अनुमति

Source : News Nation Bureau

MP Market News new mp cm mohan yadav news Jabalpur news MOHAN YADAV bhopal-news Indore News madhya-pradesh-news CM Mohan Yadav MP Market opened 24 hours
Advertisment