Advertisment

नर्सिंग स्कैम पर कांग्रेस ने BJP को घेरा, जीतू पटवारी ने कही बड़ी बात

एमपी में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि भाजपा संसदीय प्रणाली में विश्वास नहीं करती और विधानसभा का सत्र सिर्फ पांच दिन चला, जो 20 साल में सबसे छोटा है.

Advertisment
author-image
Ritu Sharma
New Update
Jitu Patwari

मध्य प्रदेश पॉलिटिक्स( Photo Credit : News Nation )

Advertisment

MP Political News: मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख जीतू पटवारी ने भाजपा सरकार को नर्सिंग स्कैम के मुद्दे पर आड़े हाथों लिया है. उन्होंने स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी इस मामले को लेकर कोर्ट तक जाएगी और इस घोटाले पर सरकार को घेरना जारी रखेगी. पटवारी का यह बयान मध्य प्रदेश विधानसभा बजट सत्र के एक दिन बाद आया है, जिस दौरान कांग्रेस ने मंत्री विश्वास सारंग का इस्तीफा मांगा था. इस सत्र के बाद विधानसभा को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: बिहार के 10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जल्द पढ़ें IMD का नया अपडेट

कोर्ट और सड़क पर लड़ाई जारी

जीतू पटवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''हम लड़ना जारी रखेंगे, हम सबूतों के साथ कोर्ट जाएंगे, हम सड़क पर प्रदर्शन करेंगे.'' उन्होंने विपक्ष के नेता उमंग सिंघार और विधायकों को बधाई दी जिन्होंने विधानसभा में आक्रामक तरीके से घोटाले को उठाया. पटवारी ने बताया कि उन्होंने मंत्री सारंग के सामने सबूत पेश किए, लेकिन सत्तारूढ़ पार्टी ने इसे अस्वीकार कर दिया.

Advertisment

विधानसभा सत्र की अवधि पर सवाल

जीतू पटवारी ने विधानसभा सत्र की छोटी अवधि पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा, ''इस बार का सत्र पांच दिनों का ही था जो कि 20 साल के इतिहास में सबसे छोटा सत्र था.'' पटवारी ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि वह लोकतंत्र और संसदीय व्यवस्था में विश्वास नहीं करती. उन्होंने यह भी कहा कि फीस जमा करने और परीक्षा पास करने के बाद भी चार लाख स्टूडेंट्स का भविष्य अधर में लटका हुआ है.

भ्रष्टाचार और सीबीआई जांच

Advertisment

जीतू पटवारी ने भाजपा सरकार पर स्टूडेंट्स का भविष्य बर्बाद करने का आरोप लगाया. उन्होंने बताया कि सीबीआई नर्सिंग कॉलेज के कामकाज में अनियमितताओं की जांच कर रही है. जांच एजेंसी ने 308 संस्थानों की जांच की, जिनमें से 169 को क्लीन चिट मिली, जबकि 73 के पास आधारभूत संरचनाओं की कमी है और 66 संस्थान के लिए फिट नहीं हैं. पटवारी ने कहा कि ये भ्रष्टाचार की मिसाल है और इसके खिलाफ कांग्रेस अपनी लड़ाई जारी रखेगी.

सारंग के इस्तीफे की मांग

कांग्रेस ने मंत्री विश्वास सारंग का इस्तीफा मांगा था, जो भाजपा की पूर्ववर्ती सरकार में मेडिकल शिक्षा मंत्री थे जब यह अनियमितता सामने आई थी. पटवारी ने कहा, ''हमने मंत्री सारंग के सामने सबूत रखे, लेकिन सत्तारूढ़ पार्टी ने इसे अस्वीकार कर दिया.'' कांग्रेस ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरने का संकल्प लिया है और इसे लेकर सड़कों पर प्रदर्शन करने की भी योजना बनाई है.

Advertisment

कांग्रेस की रणनीति और भविष्य की दिशा

कांग्रेस ने नर्सिंग स्कैम को लेकर सरकार को घेरने की रणनीति बना ली है. जीतू पटवारी ने कहा कि वे अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे और सड़क पर प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने स्पष्ट किया कि यह मामला चार लाख से अधिक स्टूडेंट्स के भविष्य का है और कांग्रेस इसे लेकर गंभीर है. पटवारी ने कहा कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखने का संकल्प लिया है और सरकार को इस मुद्दे पर जवाबदेह बनाएगी.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • नर्सिंग स्कैम पर कांग्रेस ने BJP को घेरा
  • नर्सिंग स्कैम पर जीतू पटवारी का हमला
  • कोर्ट और सड़क पर लड़ाई जारी

Source : News Nation Bureau

BJP congress Big Breaking News MP News MP News in Hindi MP News Latest madhya-pradesh-news madhya pradesh news in hindi Jitu patwari mp latest news mp hindi news Mp budget 2024 MP Political News MP Assembly Session
Advertisment
Advertisment