Advertisment

MP Rain Alert: प्रदेश में बारिश से हाहाकार, 48 मजदूरों का किया गया रेस्क्यू

मध्य प्रदेश में के पूर्वी हिस्सो में भारी बारिश का दौर जारी है. इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्टा जारी किया है. वहीं, प्रदेश में कई नदियां उफान पर है. मंगलवार को अचानक आई बाढ़ में 48 मजदूर फंस गए थे. जिन्हें रेस्क्यू कर बचाया गया.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
raining

प्रदेश में बारिश से हाहाकार( Photo Credit : प्रतीकात्मक तस्वीर)

मध्य प्रदेश में एक बार फिर से मानसून की एंट्री हो चुकी है. मौसम विभाग ने इसे लेकर बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. जल्द ही प्रदेशवासियों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी. IMD के पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक झमाझम बारिश का दौर जारी रहेगा. वहीं, कई इलाकों में जोरदार बारिश लोगों के लिए आफत बन चुकी है. प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश सिवनी, बालाघाट, सागर, रायसेन और दमोह में दर्ज की गई है. भारी बारिश की वजह से सड़कों पर जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो चुकी है. आपको बता दें कि मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे तक झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया है. लोगों को जरूरी काम से ही घरों से बाहर निकलने की सलाह दी गई है. प्रदेश के पूर्वी हिस्से में तेज बारिश हो रही है तो वहीं पश्चिमी हिस्से के लोग अभी भी बारिश का इंतजार कर रहे हैं. 

Advertisment

भारी बारिश की वजह से नदियां उफान पर

आपको बता दें कि भारी बारिश की वजह से एमपी के कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थित उत्पन्न हो चुकी है. नदियां उफान पर है और निचली बस्तियों में पानी भर चुका है. वहीं, छतरपुर जिले के घुवारा क्षेत्र के कुटोरा गांव के पास धसान नदी में पानी का बहाव तेज हो चुका है और इस उफान में नदी के दूसरे पार गए 48 मजदूर फंस गए. जिसके बाद इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी गई.

यह भी पढ़ें- Budget 2024: किराए पर दिया है मकान तो हो जाएं सावधान, बजट में हुआ ये अहम ऐलान

48 मजदूरों का किया गया रेस्क्यू

सूचना मिलते ही मौके पर रेस्क्यू की टीम लगभग शाम के 5 बजे पहुंची. बचाव कार्य के दौरान कड़ी मशक्कत के बाद सभी मजदूरों को सुरक्षित नदी पार कराया गया. भारी बारिश की वजह से असम, बिहार, महाराष्ट्र और गुजरात समेत कई राज्यों में नदियां उफान पर है. असम में बाढ़ से लाखों लोग प्रभावित हो चुके हैं. वहीं, कई राज्यों में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने लोगों से सर्तक रहने की अपील की है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10 

HIGHLIGHTS

  • एमपी में बारिश बनीं आफत
  • 48 मजदूरों का किया गया रेस्क्यू
  • प्रदेश में कई नदियां उफान पर

Source : News Nation Bureau

IMD Report Weather Forecast madhya-pradesh-news Weather News Weather News MP Rain Alert
Advertisment