Advertisment

MP Weather Forecast: आकाशीय बिजली का कहर, 7 लोगों की मौत, IMD ने जारी किया अलर्ट

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 7 लोगों की जान चली गई. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
lightining

आकाशीय बिजली का कहर,( Photo Credit : प्रतीकात्मक तस्वीर)

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर शुरू हो चुका है. मौसम विभाग ने प्रदेश में अगले चार दिन तक भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं, प्रदेश के कई जिलों में बारिश का रेड अलर्ट तो कहीं येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. IMD रिपोर्ट की मानें तो भारी बारिश के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की संभावनाएं जताई गई है. वहीं, बीते 24 घंटे में प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से सात लोगों की मौत की खबर सामने आई है. मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है तो वहीं कई हिस्सों में अभी भी लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं.  

Advertisment

मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया बारिश का अलर्ट

आपको बता दें कि राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जिसमें सीहोर, नर्मदापुरम, देवास, बैतूल, छिंदवाड़ा, खरगोन शामिल है. इसके अलावा इंदौर, उज्जैन, जबलपुर में भी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

यह भी पढ़ें- Microsoft Server Down: हवाई यात्रा में आ रही परेशानी, तो इन नंबरों पर करें संपर्क.. जानिए क्या बोले आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव

आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत

मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटे में 7 लोगों की मौत हो गई. इस घटना में एक 9 साल के बच्चे की भी मौत हो गई. वहीं, एक 35 और एक 36 साल की महिला भी आकाशीय बिजली से बुरी तरह झुलस गईं, जिनका इलाज चल रहा है.

प्रदेश के कुछ जिलों में झमाझम बारिश तो कहीं पड़ा है सूखा

एमपी के कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है तो वहीं कुछ जिले ऐसे भी हैं, जहां लोग अब तक बारिश का इंतजार कर रहे हैं. दरअसल, गुजरात के साउथ के हिस्सों में और सौराष्ट्र के ऊपर साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम प्रभावी रूप से बना हुआ है और इसका असर एमपी में देखने को मिल रहा है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • एमपी में आकाशीय बिजली का कहर
  • 7 लोगों ने गंवाई जान
  • मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Source : News Nation Bureau

MP Weather Forecast MP News Seven killed in lightning Lightning wreaks havoc madhya-pradesh-news MP Rain
Advertisment
Advertisment