Advertisment

MP Weather Update: MP में मानसून की हुई एंट्री, इन जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट

MP Weather: एमपी वासियों के लिए राहतभरी खबर है. आखिरकार प्रदेश में मानसून की एंट्री हो चुकी है. मंगलवार को राजधानी भोपाल में झमाझम बारिश से लोगों को आराम मिला तो बुधवार की सुबह से ही बादल छाए हुए हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
rain and thunder

MP में मानसून की हुई एंट्री( Photo Credit : फाइल फोटो)

MP Weather Report: मध्य प्रदेश के लोगों के लिए राहतभरी खबर है. देर से ही सही प्रदेश में मानसून की एंट्री हो चुकी है. एमपी के कुछ जगहों पर मानसून ने दस्तक दे दी है तो वहीं कुछ जगहों पर जल्द ही झमाझम बारिश होने की संभावना जताई गई है. बता दें कि प्रदेश के उत्तर और पश्चिम भाग में तेज हवा की गति की वजह से मानसून के प्रवेश में कई जगहों पर देरी हुई. वहीं, कुछ जगहों पर बारिश की एंट्री हो चुकी है. मंगलवार को राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में बारिश दर्ज की गई. भोपाल में झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. बुधवार को भी एमपी के कई जगहों पर बादल छाए हुए हैं और प्रदेश के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Open Jail in MP: ओपेन जेल से कैदियों को मिली सौगात, परिवार के साथ रहकर काटेंगे सजा

एमपी में हुई मानसून की एंट्री

मौसम विभाग की मानें तो राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में तेज बारिश के साथ ही आंधी चलने की भी आशंका जताई गई है. इसे लेकर जबलपुर, छिंदवारा सहित 22 जिलों में बारिश व आंधी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, सूबे के कई जगहों में अभी प्रदेश वासियों को बारिश के लिए थोड़ा ओर इंतजार करना पड़ सकता है. 23-24 जून तक पूरे प्रदेश में बारिश को लेकर संभावना जताई गई है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार साइक्लोनिक सर्कुलेशन और वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से बारिश के साथ ही आंधी की भी चेतावनी जारी की गई है. 

ग्वालियर वासियों को करना होगा इंतजार

बता दें कि प्रदेश के दतिया और ग्वालियर के लिए लू का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. ग्वालियर के लोगों को अभी राहत मिलती नहीं दिखाई दे रही है. उन्हें बरसात के लिए इंतजार करना पड़ सकता है. ग्वालियर राजस्थान के करीब है, जिसकी वजह से वहां से आ रही गर्म हवाओं की वजह से लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. ग्वालियर एमपी का सबसे गर्म जिला दर्ज किया गया है. ग्वालियर का अधिकतम तापमान 44.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है.

HIGHLIGHTS

  • एमपी में मानसून ने दी दस्तक
  • झमाझम बारिश ने दी राहत
  • इन जगहों पर ऑरेंज अलर्ट हुआ जारी

Source : News Nation Bureau

MP weather Updates MP Weather Forecast Weather News MP News bhopal-news mp monsoon rain in MP weather update today Rain alert
Advertisment
Advertisment