Advertisment

छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर में 2 नक्सली ढेर, टिफिन बम बरामद

पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने दोनों मुठभेड़ की पुष्टि की है.

author-image
Drigraj Madheshia
एडिट
New Update
छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर में 2 नक्सली ढेर, टिफिन बम बरामद

प्रतिकात्‍मक चित्र

Advertisment

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में आज दो अलग-अलग मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर हुए हैं. पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने दोनों मुठभेड़ की पुष्टि की है. एसपी गर्ग ने बताया कि कोतवाली थाना क्षेत्र के बोरजे के जंगल में डीआरजी के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर हो गया. सर्चिग में दो राइफल, एक टिफिन बम और अन्य सामग्री बरामद हुई. जवानों ने मृत नक्सली का शव भी बरामद किया है.

यह भी पढ़ें ः छत्तीसगढ़ के कोंटा में CRPF के एक और जवान ने खुद को मार ली गोली

इसी तरह फरसेगढ़ थाना क्षेत्र के नीलामडगु के जंगल में डीआरजी के जवानों और नक्सलियों हुई मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर हुआ है. सर्चिग में एक राइफल और टिफिन बम के साथ भारी मात्रा में नक्सली सामग्री बरामद हुई है. नक्सली का शव भी बरामद हुआ है.

यह भी पढ़ें ः इनमें से कोई हो सकता है छत्‍तीसगढ़ का अगला CM, जानें क्‍या है इनकी खासियत

बता दें छत्‍तीसगढ़ की तरह चुनाव के दौरान मध्‍य प्रदेश में भी नक्‍सली उपद्रव मचाने की कोशिश में हैं. शनिवार को पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया, वहीं उसके साथी भाग खड़े हुए. पुलिस मुख्यालय की ओर से शनिवार रात को जारी विज्ञप्ति के अनुसार, पड़ोसी राज्यों महाराष्ट्र एवं छत्तीसगढ़ की नक्सली गतिविधियों को ध्यान में रखकर चुनाव के मद्देनजर बालाघाट एवं मंडला में भारी पुलिसबल तैनात किया गया है ताकि नक्सली किसी घटना को अंजाम न दे पाएं और चुनावों में विघ्न उत्पन्न न हो.

यह भी पढ़ेंः Google Trend में शिवराज का जलवा, ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया और योगी आदित्‍यनाथ पीछे छूटे

जानकारी के अनुसार, शनिवार दोपहर हट्टा थाना क्षेत्र के गोदरी गांव से 25 किलोमीटर दूर हॉक फोर्स का गश्ती दल पेट्रोलिग कर रहा था. पेट्रोलिग के दौरान महिला सहित चार वर्दीधारी नक्सली व तीन गैर वर्दीधारी नक्सलियों ने पुलिस पर गोलीबारी की.लगभग 40 मिनट की मुठभेड़ के बाद नक्सली भाग खड़े हुए. मुठभेड़ के बाद मौके से एक नक्सली का शव मिला.

Source : News Nation Bureau

BJP congress amit shah encounter Shivraj Singh Chouhan Encounter in Chhattisgarh madhya pradesh election Raman Singh Shivraj naxalite killed
Advertisment
Advertisment