Advertisment

अब कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने हनुमान जी को लेकर कही यह बात..

सिंह ने इंदौर में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हनुमानजी हमारे आराध्य देव है.

author-image
yogesh bhadauriya
एडिट
New Update
अब कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने हनुमान जी को लेकर कही यह बात..

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह(फाइल फोटो)

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने हनुमान जी को लेकर की जा रही बयानबाजी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. सिंह ने इंदौर में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हनुमानजी हमारे आराध्य देव है. उन पर अनर्गल टिप्पणी करने वाले नेताओं पर अखाड़ा परिषद, विश्व हिंदू परिषद और आरएसएस को कार्यवाही कर इनका तिरस्कार करना चाहिये.

Advertisment

आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पहली बार इंदौर में पत्रकारों से मुखातिब हुए थे. दिग्विजय ने कहा सरकार के कुछ दिनों के कार्यकाल में उन्होंने यह अंदाजा लगाया है की पिछली सरकार ने सरकारी मशीनरी का पूर्णता गलत इस्तेमाल किया. कलेक्टर एसपी के तबादलों में दलालों ने मोटी रकम वसूली.

यह भी पढ़ें- बीजेपी MLC बुक्कल नवाब ने दिया विवादित बयान, कहा- मुसलमान थे हनुमान जी

भीड़ जुटाने के लिए प्रशासनिक मशीनरी का गलत इस्तेमाल किया गया. हमारे वक्त 24 हजार करोड़ का लोन था लेकिन अब दो लाख करोड़ का कर्ज है. उन्होंने कहा प्रशासनिक महकमा से दलालों को निकालना बेहद जरूरी है और यह काम कमलनाथ बखूबी कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि कमलनाथ अपना काम जरूर करेंगे और एक अच्छे शाशक के तौर पर उभर के सामने आएंगे. सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव राष्ट्रीय मुद्दों को लेकर लड़ा जाएगा अब जनता को तय करना है कि वह गांधीजी के रास्ते पर चलेगी या गोलवलकर के रास्ते पर.

Advertisment

मध्य प्रदेश में खाद की किल्लत के बारे में दिग्विजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस के 10 साल की सरकार में कभी भी खाद की कमी नही आई. क्योंकि खाद की 5 महीने की आवश्यकता होती है और कांग्रेस सरकार उसको लेकर एडवांस स्टाक करती थी. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार में 25 फ़ीसदी खाद सहकारी संस्था को दी जा रही है. शेष 70 से 75 फ़ीसदी खाद का वितरण निजी हाथों में है .जिसके चलते बाजार में कालाबाजारी बड़ी है. व्यापम घोटाले के मामले में पूछे गए सवाल पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि घोटाले की जांच सीबीआई कर रही है और मैं व्यतिगत आरोप लगाता हूं कि सीबीआई जांच मित्रों को दबाने की कोशिश कर रही है.

गौरतलब है कि इन दिनों देश की राजनीति में हिन्दु धर्म में खास महत्व रखने वाले भगवान हनुमान पर अपने अपने क्लेम की सियासत हो रही है. कोई उन्हें दलित बताता है. कोई उन्हें जाट बताता है.कोई जैन बताता है तो एक बुक्कल नवाब नाम के नेता ने तो हनुमान को मुसलमान होने का क्लेम कर डाला है. 

Source : News Nation Bureau

hanuman Digvijay Singh hanuman g god hanuman Former Chief Minister Digvijay Singh
Advertisment
Advertisment