Advertisment

MP में प्याज हुआ सस्ता, मंदसौर में 2 रुपए तो भोपाल में 5 रुपए किलो हो रही बिक्री

Onion rates: कभी प्याज़ की क़ीमत के कारण आम आदमी प्याज़ के आँसू रोता है तो फ़िलहाल किसान प्याज़ के आँसू रो रहे है । दरअसल मध्य प्रदीप में फ़िलहाल प्याज़ 1 रु ,2 रु प्रति किलों ( onion rates today ) भी बिक रहा है ।

author-image
Mohit Sharma
New Update
onion rates

onion rates( Photo Credit : FILE PIC)

Onion rates: कभी प्याज़ की क़ीमत के कारण आम आदमी प्याज़ के आँसू रोता हैं तो फ़िलहाल किसान प्याज़ के आँसू रो रहे हैं । दरअसल मध्य प्रदीप में फ़िलहाल प्याज़ 1 रु ,2 रु प्रति किलों ( onion rates today ) भी बिक रहा है । मंदसौर और रतलाम मंडी में प्याज़ के भाव महज़ 1 या 2 रु किलो है । जिसके कारण किसान बेहद परेशान है । बात अगर भोपाल ( Onion rates in MP ) की करें तो यहाँ किसान ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर शहर में घूम रहे हैं । प्याज़ से ट्रॉली भरी हुई हैं । भोपाल में 20 किलो प्याज़ का कट्टा महज़ 100 रु में बिक रहा है । यानी महज़ 5 रु प्रति किलों । 

Advertisment

यही प्याज़ कुछ महीने बाद 60 रू किलो बिकेगा

महेश नाम के किसान का कहना है कि फ़िलहाल  प्याज़ की बंपर आवक है । लिहाज़ा स्थिति ऐसी है कि प्याज़ कोड़ियों के दाम बेचना पड़ रहा है । बड़े व्यापारी इसी प्याज़ का गोदाम में स्टॉक करेंगे । कुछ महीने बाद प्याज़ बाज़ार से ग़ायब होगी तब उसे बेचा जाएगा । जिसकी क़ीमत 60 से 100 रु प्रति किलो तक पहुँचती है । हमें तो प्याज़ में घाटा ही उठाना पड़ रहा है ।

Source : News Nation Bureau

Latest Onion News Onion Latest News Onion Price Latest Update Onion Export Latest News Onion Price Today Onion Price Onion News onion production onion rates Waste Onion Peels Onion Benefits
Advertisment
Advertisment