Advertisment

PM Modi In MP: सागर में बोले पीएम मोदी- अमृतकाल में हमारी जिम्मेदारी विरासत को आगे बढ़ाना

PM Modi In MP : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मध्य प्रदेश के सागर जिले में संत शिरोमणि गुरुदेव श्री रविदास स्मारक स्थल पर भूमि पूजन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कई योजनाओं का शिलान्यास किया है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
pm modi

PM Narendra Modi( Photo Credit : ANI)

PM Modi In MP : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मध्य प्रदेश के सागर जिले में संत शिरोमणि गुरुदेव श्री रविदास स्मारक स्थल पर भूमि पूजन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कई योजनाओं का शिलान्यास किया है. इसके बाद उन्होंने सागर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश विकास के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है. अमृत काल में हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपनी विरासत को आगे बढ़ाएं और अतीत से सीखें.

Advertisment

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री बने अनवर-उल-हक काकर

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुगल काल से ही श्री रविदास समाज को जगा रहे थे. रविदास कुरीतियों के खिलाफ बोल रहे थे. विकास और बेहतर कार्य के लिए काम जारी है. 2025 तक भारत को टीबी मुक्त बनाना है. उन्होंने आगे कहा कि कोविड महामारी के दौरान मैंने तय किया कि मैं गरीबों को भूखा नहीं सोने दूंगा. आपका दर्द समझने के लिए मुझे किताबें ढूंढने की जरूरत नहीं है. हमने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण शुरू की. अन्न योजना और 80 करोड़ से अधिक लोगों को मुफ्त राशन उपलब्ध कराया और आज पूरी दुनिया हमारे प्रयासों की सराहना कर रही है.

यह भी पढ़ें : WFI Election 2023: भारतीय कुश्ती महासंघ चुनाव पर क्यों लगी रोक? जानें वकील की जुबानी

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं. एक महीने में पीएम मोदी का मध्य प्रदेश का यह दूसरा दौरा है. प्रधानमंत्री मोदी ने सागर जिले में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं काशी से सांसद हूं और मुझे कई बार वहां संत रविदास जी की जन्मस्थली पर जाने का अवसर मिला है, इसलिए मेरे लिए ये डबल खुशी का मौका है. मैं श्री रविदास के आशीर्वाद से विश्वास से कहता हूं, जिस तरह आज मैंने शिलान्यास किया और एक-डेढ़ साल मैं ही आकर इस मंदिर का लोकार्पण भी करूंगा. 

Source : News Nation Bureau

mp chunan 2023 ravidas temple in sagar ravidas temple pm modi visit sagar pm modi in mp bina refinery
Advertisment
Advertisment