Advertisment

सिवनी घटना पर बोले CM मोहन यादव, कहा- 'हमारी सरकार कानून व्यवस्था को लेकर गंभीर...'

सिवनी गो हत्याकांड पर मुख्यमंत्री मोहन यादव के बयान ने यह स्पष्ट कर दिया है कि राज्य सरकार गोवंश संरक्षण के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. उन्होंने सख्त कदम उठाने का वादा किया है और राज्य की सीमाओं पर निगरानी बढ़ाने का निर्देश दिया है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
mohan yadav

सिवनी की घटना पर बोले मुख्यमंत्री मोहन यादव( Photo Credit : News Nation )

MP News: मध्य प्रदेश के सिवनी में हाल ही में हुए गो हत्याकांड पर मुख्यमंत्री मोहन यादव का बयान आया है. उन्होंने स्पष्ट किया कि गोवध अधिनियम का सख्ती से पालन किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने जानकारी दी कि पिछले एक महीने में गोवंश अधिनियम के तहत 550 से अधिक मुकदमे दर्ज हुए हैं और 7000 से अधिक गोवंश को बचाया गया है. सिवनी की घटना के बाद प्रदेश सरकार ने तत्परता दिखाते हुए वहां के कलेक्टर और एसपी को बदल दिया है. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने यह भी बताया कि सिवनी में एडीजी स्तर के अधिकारियों का एक दल भेजा गया है ताकि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके.

Advertisment

यह भी पढ़ें: इंदौर-जबलपुर समेत 8 जिलों में मानसून की एंट्री, अगले 48 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी

राज्य में सख्ती की बढ़ती संभावना

मुख्यमंत्री की चेतावनी के बाद मध्य प्रदेश में और अधिक सख्ती देखने को मिल सकती है. गोवंश का अवैध परिवहन करने वाले वाहनों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो सकती है. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि सिवनी, मध्य प्रदेश का बॉर्डर क्षेत्र होने के कारण यहां पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने की आवश्यकता है. उन्होंने यह भी कहा कि राज्य की सीमाओं पर गोवंश के परिवहन पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी.

गोवध पर कड़ी चेतावनी

वहीं मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गोवध के गंभीर मामले में लिप्त अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात दोहराई. उन्होंने कहा, ''गोवध जैसे संवेदनशील और गंभीर मामले में शामिल अपराधियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा.'' उन्होंने बताया कि सिवनी में दो दिन पहले 40 से अधिक गायों के शव मिलने के बाद प्रदेश में सनसनी फैल गई थी. इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था और इनमें से दो आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की गई है.

सिवनी में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा

सिवनी की घटना के बाद प्रदेश सरकार ने सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की है. मुख्यमंत्री ने बताया कि एडीजी स्तर के अधिकारियों का एक दल सिवनी भेजा गया है, जो घटना की गहराई से जांच करेगा और दोषियों को सजा दिलाने का काम करेगा. यह कदम राज्य सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है कि गोवध के मामलों में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

गोवंश संरक्षण पर मुख्यमंत्री का संकल्प

इसके साथ ही आपको बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि राज्य सरकार गोवंश संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा, ''हम गोवंश की सुरक्षा के लिए हर संभव कदम उठाएंगे.'' उन्होंने यह भी कहा कि गोवध अधिनियम का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को भी निर्देश दिया कि वे राज्य की सीमाओं पर गोवंश के अवैध परिवहन को रोकने के लिए कठोर कदम उठाएं.

Advertisment

सामाजिक और कानूनी प्रतिक्रिया

आपको बता दें कि सिवनी की घटना के बाद राज्य में सामाजिक और कानूनी प्रतिक्रिया भी तेज हो गई है. समाज के विभिन्न वर्गों ने सरकार के इस कदम का स्वागत किया है और उम्मीद जताई है कि भविष्य में ऐसे घटनाएं नहीं होंगी. मुख्यमंत्री ने भी जनता से अपील की है कि वे गोवंश की सुरक्षा में सरकार का साथ दें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी तुरंत अधिकारियों को दें.

HIGHLIGHTS

  • सिवनी घटना पर बोले CM मोहन यादव 
  • कहा- 'हमारी सरकार कानून व्यवस्था को लेकर गंभीर'
  • 'गोवध अधिनियम का सख्ती से कराया जाएगा पालन'

Source : News Nation Bureau

Breaking news Seoni Cow Slaughter Case Political News CM Mohan Yadav on Seoni incident hindi news CM Mohan Yadav Strict warning MP Cow Slaughter Case Madhya Pradesh Cm madhya-pradesh-news CM Mohan Yadav MP Crime news
Advertisment