Advertisment

प्रज्ञा ठाकुर का सोनिया व राहुल गांधी पर तीखा हमला, कहा- देशभक्त नहीं हो सकता ऐसा शख्स

'चाणक्य ने कहा था, इस भूमि का पुत्र ही इस देश की रक्षा कर सकता है. विदेशी महिला के गर्भ से जन्मा कभी कोई राष्ट्रभक्त नहीं हो सकता.'

author-image
Nihar Saxena
New Update
Pragya Thakur

विदेशी महिला के गर्भ से जन्मा शख्स राष्ट्रभक्त नहीं हो सकता.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

अपने बेबाक बयानों को लेकर अक्सर चर्चा और विवादों में रहने वाली बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) ने रविवार को फिर एक वक्तव्य देकर नए विवाद को जन्म दे दिया है. भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में पहुंचीं साध्वी ने कांग्रेस (Congress) द्वारा चीन के मामले में खड़े किए जा रहे सवाल पर मीडिया से कहा कि विदेशी महिला के गर्भ से जन्मा कोई भी व्यक्ति राष्ट्र भक्त नहीं हो सकता. चाणक्य ने कहा था कि इस भूमि का पुत्र ही देश की रक्षा कर सकता है. जाहिर तौर पर साध्वी का इशारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की ओर ही था.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः मनीष सिसोदिया ने गृहमंत्री अमित शाह के बयान पर दिया जवाब, कही ये बड़ी बातें



चाणक्य का जिक्र कर बोला हमला

भोपाल संसदीय क्षेत्र से भाजपा की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने चाणक्य की कही बात का जिक्र करते हुए कहा, 'चाणक्य ने कहा था, इस भूमि का पुत्र ही इस देश की रक्षा कर सकता है. विदेशी महिला के गर्भ से जन्मा कभी कोई राष्ट्रभक्त नहीं हो सकता.' उन्होंने कहा, 'कांग्रेस को अपने गिरेबान में झांककर देखना चाहिए. उनकी पार्टी (कांग्रेस) में न तो बोलने की सभ्यता है, न तो संस्कार है और न ही देशभक्ति है. मैं तो एक ही बात कहूंगी, देशभक्ति आएगी कहां से, जब दो-दो देशों की सदस्यता लिए हुए हैं.'

यह भी पढ़ेंः  भारत-चीन तनाव के बीच कश्मीर में LPG स्टॉक करने के आदेश, स्कूल खाली कराने को कहा...क्या होने वाला है?

Advertisment

चीन से निपटने को देश तैयार

इसके अलावा सांसद ने कहा कि चीन से निपटने के लिए देश तैयार है. केंद्र सरकार चीन को पूरी ताकत से जवाब देगी. भारत की एक इंच जमीन पर भी कोई कब्जा नहीं कर सकता. चीन, बांग्लादेश, पाकिस्तान, अफगानिस्तान समेत अन्य कई देशों का उदय ही भारत से हुआ है. भारत का पराक्रम व इतिहास पूरा विश्व जानता है. जो देश भारत को आंख दिखा रहे हैं, उनकी हमारे देश के वीरों के सामने कोई हैसियत ही नहीं है. सालों पहले चीन ने जो छल हमारे देश के साथ किया था, उसका जवाब अब दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः मुझे हटाने की कोशिशें की जा रही हैः प्रधानमंत्री ओली

Advertisment

गोडसे को बताया था देशभक्त

सांसद प्रज्ञा अपने विवादास्पद बयानों के लिए हमेशा चर्चाओं में रहती आई हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान और फिर संसद में उन्होंने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को 'देशभक्त' बताया था. इस पर कांग्रेस समेत समग्र विपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार निशाना साधा था. यहां तक कि पीएम मोदी को कहना पड़ा था कि वह साध्वी को कभी माफ नहीं कर सकेंगे.

HIGHLIGHTS

  • भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने फिर दिया विवादास्पद बयान.
  • कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर बोला बड़ा हमला.
  • चाणक्य का जिक्र कर कहा विदेशी से पैदा संतान देशभक्त नहीं.
rahul gandhi Pragya Thakur Sadhvi Pragya godse controversy PM Narendra Modi Sonia Gandhi
Advertisment
Advertisment