Advertisment

Ratlam में भगवान गणेश के जुलूस पर पथराव, गुस्साई भीड़ ने थाने को घेरा, शहर में भारी पुलिस बल तैनात

Ratlam Crime: मध्य प्रदेश के रतलाम में भगवान गणेश के जुलूस पर पथराव का मामला सामने आया है. इसके बाद गुस्साई भीड़ ने थाने का घेराव कर दिया और एक्शन की मांग पर उतर आए.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Ratlam Crime News

मध्य प्रदेश के रतलाम में भगवान गणेश की शोभायात्रा के दौरान पथराव का मामला सामने आया है. इस घटना के बाद से शहर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. बताया जा रहा है कि शनिवार रात मोचीपुरा इलाके में जब कुछ लोग गणेश उत्सव के लिए भगवान गणेश की मूर्ति ले जा रहे थे उसी वक्त अराजक तत्वों ने पथराव कर दिया. 

Advertisment

पुलिस का कहना है कि इस पथराव की वजह से उनकी गाड़ी की क्षतिग्रस्त हो गई. पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा ने बताया कि स्थिति अभी काबू में है. यहां शनिवार रात करीब  500 लोगों ने स्टेशन रोड थाने का घेराव कर लिया था, उसके बाद इलाके में पथराव करने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे.

कैसे हुई थी घटना

दरअसल, शनिवार रात को मोचीपुरा इलाके में जब कुछ लोग 10 दिवसीय गणेश उत्सव के तहत स्थापना के लिए भगवान की मूर्ति ले जा रहे थे उसी वक्त पथराव किया गया. पुलिस ने उनकी बात पर मामला दर्ज कर आरोपी को राउंड अप किया और घटनास्थल पर पहुंचकर जांच भी की. इस दौरान भीड़ भी पुलिस के पीछे-पीछे मौके पर पहुंच गई थी. 

यह भी पढ़ें: छतरपुर पथराव मामले का मास्टरमाइंड हाजी शहजाद अली गिरफ्तार, हो सकते हैं बड़े खुलासे

इसी बीच किसी ने फिर से पत्थर फेंका और पथराव शुरू हो गया, जिससे पुलिस वाहन का शीशा फूट गया. इसके बाद पुलिस को भीड़ को काबू में करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा. रतलाम में स्थिति को नियंत्रित करने के लिए जावरा शहर और धार जिले से अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया है और पूरे शहर में भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

अफवाह पर ध्यान देने से बचें 

रतलाम एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने बताया कि विवाद की सूचना मिलते ही पुलिस एक्शन मोड में आई और मामले को शांत कर दिया है. गणेश स्थापना जुलूस के दौरान पत्थर फेंकने से नाराज एक पक्ष ने थाने का घेराव किया था. प्रदर्शनकारी पत्थर फेंकने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी. पुलिस ने उनकी बात पर मामला दर्ज कर आरोपी को राउंड अप किया है.

शहर के कई इलाकों में सुरक्षा को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है. वहीं एसपी लोढ़ा ने आम लोगों से अपील की है कि किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं दिया जाए. सोशल मी​डिया पर किसी भी तरह के भड़काने वाले संदेश जारी नहीं किए जाएं. यहां तक कि कोई गलत बात बोले तो फौरन पुलिस को सूचित किया जाए. 

Ratlam MP mp latest news
Advertisment