Advertisment

हॉस्टल में छात्राओं से पीरियड्स को लेकर सवाल पूछने पर SDM गिरफ्तार, लड़कियों को टच करने का भी आरोप

हॉस्टल में लड़कियों से पीरियड्स को लेकर सवाल पूछने पर SDM गिरफ्तार, लड़कियों को टच करने का भी आरोप

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
sdm

सुनील कुमार झा, एसडीएम( Photo Credit : सोशल मीडिया)

मध्यप्रदेश के झाबुआ में एक सरकारी छात्रावास में आदिवासी लड़कियों से यौन उत्पीड़न के मामले में एसडीएम को गिरफ्तार किया गया है. एसडीएम पर नाबालिग छात्राओं के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगा है. एसडीएम का नाम सुनील कुमार झा है. मीडिया जानकारी के मुताबिक, एसडीएम सुनील कुमार झा रविवार को औचक निरीक्षण के लिए आदिवासी गर्ल्स हॉस्टल पहुंचे थे. इसी दौरान उन्होंने हॉस्टल में लड़कियों से  यौन उत्पीड़न के बारे में बात की.  नाबालिग लड़कियां इस तरह की बात करने से असहज महसूस कर रही थी, फिर भी एसडीएम नाबालिग लड़कियों से बातचीत का सिलसिला जारी रखा. छात्राओं ने इसकी शिकायत हॉस्टल प्रबंधन को की. प्रबंधन की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी एसडीएम को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. जहां कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. वहीं, एसडीएम सुनील कुमार को इंदौर संभागीय आयुक्त पवन कुमार शर्मा ने निलंबित कर दिया है.

Advertisment

एसपी अगम जैन ने हॉस्टल सुप्रिटेंडेंट की शिकायत के आधार पर बताया कि आरोपी ने निरीक्षण के दौरान कथित तौर पर छात्रों के साथ अश्लील हरकतें कीं.निलंबित एसडीएम सुनील कुमार झा के खिलाफ मंगलवार को कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

11 से 13 साल की लड़कियों से यौन उत्पीड़न के सवाल

शिकायत में 11 से 13 साल की लड़कियां शामिल हैं. जिन्होंने आरोप लगाया है कि एसडीएम सर हॉस्टल में दोपहर के पास पहुंचे. उन्होंने लड़कियों को गलत तरीके से टच किया, चूमा और पीरियड्स के बारे में सवाल पूछे. अधिकारी द्वारा इस तरह के सवाल से वहां मौजूद लड़कियां खुद को असहज महसूस कर रही थी. लड़कियों ने छात्रावास अधीक्षक से इसकी शिकायत की. अधीक्षक ने थाने में कथित यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई. जिसके बाद झाबुआ पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Madhya Pradesh Police SDM jhabua madhya-pradesh jhabua sdm Jhabua News madhya-pradesh-news Jhabua
Advertisment
Advertisment