Advertisment

मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में अगले 24 घंटे में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जताया अनुमान

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में मंगलवार को बादल छाए हुए हैं और बारिश के आसार हैं.

author-image
Dalchand Kumar
New Update
मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में अगले 24 घंटे में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जताया अनुमान

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में मंगलवार को बादल छाए हुए हैं और बारिश के आसार हैं. राज्य में मानसून की सक्रियता बनी हुई है, बीते 24 घंटों के दौरान राजधानी सहित राज्य के कई हिस्सों में बौछारें पड़ी. मंगलवार को भी सुबह से बादल छाए हुए हैं, हवाएं चल रही है, जिससे मौसम सुहावना है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बंगाल की खाड़ी में कम दवाब का क्षेत्र बनने से आगामी 24 घंटों में राज्य में कई हिस्सों में बारिश हो सकती है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी हुए आउट तो बल्लेबाजी करने आ गईं सोनिया गांधी, प्रियंका तैयार बैठीं- कैलाश विजयवर्गीय

राज्य के तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. मंगलवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 24़1 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.4, ग्वालियर का 26.7 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, सोमवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 28.8 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 35.4 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 29.2 डिग्री सेल्सियस रहा.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: कथित तौर पर थाने में पिटाई से किसान की मौत, 6 पुलिसकर्मियों पर गिरा गाज

Advertisment

बता दें कि मध्य प्रदेश में मॉनसून फिर से सक्रिय हुआ है. जिसकी वजह से राज्य के कई हिस्सों में जोरदार बारिश हो रही है. कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. भारी बारिश के कारण नदियां, तालाब और नाले उफान पर हैं. ऐसे में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. प्रदेश में अब तक बारिश से आई आफत में 35 के करीब लोगों की जान भी जा चुकी है.

यह वीडियो देखें- 

Madhya Pradesh rain rainfall heavy rain
Advertisment
Advertisment