Advertisment

कथित गौतस्करों को ग्रामीणों ने पकड़कर रस्सी से बांधा, फिर लगवाए 'गौ माता की जय' के नारे, देखें VIDEO

आरोप हैं कि स्वयंभू गौरक्षकों ने पहले सभी कथित गौवंश तस्करों को एक रस्सी से बांधा और फिर उन्हें लाठी-डंडों से खदेड़कर दो किलोमीटर दूर खालवा पुलिस थाने लेकर पहुंचे.

Advertisment
author-image
Dalchand Kumar
एडिट
New Update
कथित गौतस्करों को ग्रामीणों ने पकड़कर रस्सी से बांधा, फिर लगवाए 'गौ माता की जय' के नारे, देखें VIDEO

कथित गोतस्कर को ग्रामीणों ने पकड़ा

Advertisment

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में कथित तौर पर ट्रकों में गौवंश की तस्करी कर रहे 20 से ज्यादा लोगों ने स्वयंभू गौरक्षकों ने पकड़ लिया और उन्हें एक रस्सी से बांध दिया. इसके बाद स्वयंभू गौरक्षकों ने कथित गौवंश तस्करों से 'गौ माता की जय' के नारे लगवाए और उन्हें करीब दो किलोमीटर तक लाठी-डंडों से खदेड़कर पुलिस थाने ले गए.

Advertisment

यह भी पढ़ें- मुस्लिम अफसर को सताने लगा मॉब लिंचिंग का डर, बदलना चाहते हैं अपना नाम

यह पूरा मामला खंडवा जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर सांवलीखेड़ा गांव का है. बताया जा रहा है कि रविवार को करीब 20 लोग ट्रक में गौवंश को भरकर ले जा रहे थे. ये लोग गौवंश को हरदा जिले से लाए थे और खालवा होते हुए जंगल के रास्ते महाराष्ट्र ले जा रहे थे. जैसे ही इस बारे में स्वयंभू गौरक्षकों को पता चला तो करीब 100 गौरक्षकों ने तस्करों को सांवलीखेड़ा गांव में पकड़ लिया. आरोप हैं कि स्वयंभू गौरक्षकों ने पहले सभी कथित गौवंश तस्करों को एक रस्सी से बांधा और फिर उन्हें लाठी-डंडों से खदेड़कर दो किलोमीटर दूर खालवा पुलिस थाने लेकर पहुंचे और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया. 

इस मामले से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें कुछ लोगों को रस्सी से बांधकर घुटनों के बल बैठा रखा है. वीडियो में कथित गौतस्करों के हाथों को एक बड़ी रस्सी से बंधा देखा जा सकता है. वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि सभी लोगों को कान पकड़वाकर 'गौ माता की जय' के नारे लगवाए जा रहे हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें- मॉब लिंचिंग की घटनाओं के लिए BJP-RSS जिम्मेदार, दिग्विजय सिंह ने दिया बयान

Advertisment

हालांकि मामला सामने आने के बाद पुलिस ने कथित गौतस्करों और स्वयंभू गौरक्षकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. खंडवा के एसपी शिवदयाल सिंह का कहना है कि संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, लगभग 7-8 पिकअप वाहन थे, उन्हें स्टेशन पर लाया गया है. उन लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है, जिन्होंने इन कथित गौतस्करों को बांधा था.

यह वीडियो देखें- 

madhya-pradesh khandwa Gau mata ki jai
Advertisment
Advertisment