logo-image
लोकसभा चुनाव

Sheopur Boat Accident: श्रद्धालुओं से भरी नाव नदी में पलटी, 7 लोगों की मौत, CM मोहनलाल यादव ने की 4-4 लाख मुआवजे की घोषणा

Sheopur Boat Accident: मध्य प्रदेश के श्योपुर से रविवार को दिल दहला देने वाली खबर सामने आई. श्योपुर में श्रद्धालुओं से भरी नाव नदी में डूब गई और इस घटना में तीन बच्चों समेत 7 लोगों की मौत हो गई.

Updated on: 02 Jun 2024, 04:52 PM

highlights

  • शिवपुर में श्रद्धालुओं से भरी नाव पलटी
  • सीएम ने की 4-4 लाख मुआवजे की घोषणा
  • आंधी से नदी में पलटी नाव

Sheopur:

मध्य प्रदेश के श्योपुर से रविवार को दिल दहला देने वाली खबर सामने आई. श्योपुर में श्रद्धालुओं से भरी नाव नदी में डूब गई और इस घटना में तीन बच्चों समेत 7 लोगों की मौत हो गई. इस घटना पर दुख जताते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहनलाल यादव ने दुख जताया है और साथ ही मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये सहायता राशि देने का ऐलान किया है. पहले 8 लोगों की मौत की खबर सामने आई थी, लेकिन बाद में प्रशासन ने बताया कि इस हादसे में 7 लोगों की डूबने से मौत हुई है. यह हादसा श्योपुर जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के सरोदा गांव में घटित हुई. 

नदी में डूबे 7 लोग

बता दें कि सीप नदी में नाव में सवार होकर 11 लोग नदी पार कर रहे थे. इस बीच तेज आंधी के चलते नाव का संतुलन बिगड़ गया और नाव नदी में पलट गई. किसी तरह चार लोगों ने अपनी तैरकर जान बचा ली, लेकिन 7 लोग डूब गए. घटना पर मोहनलाल यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि श्योपुर की सीप नदी में नाव पलटने से हुई दुर्घटना में कई अनमोल जिंदगियों के असामयिक निधन से अत्यधिक पीड़ा हुई. 

यह भी पढ़ें- MP: भोपाल के अवैध बालिका गृह से गायब हुईं 26 लड़कियां, शिवराज सिंह ने की ये मांग

सीएम ने की 4-4 लाख मुआवजे की घोषणा

हादसे के तत्काल बाद मौके पर कलेक्टर व एसपी पहुंच गए तथा शासन की ओर से मंत्री श्री @PradhumanGwl जी भी घटना स्थल पर पहुँच रहे हैं। SDRF की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य में जुट गई, लेकिन दुर्भाग्य से 7 लोगों को नहीं बचाया जा सका. दुःख की इस घड़ी में हम सबकी संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। शासन की ओर से मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं. बाबा महाकाल से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं.

बच्चे समेत माता-पिता की मौत

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. नाव में कुल 11 लोग सवार थे, जिसमें से 7 लोगों की डूबने से मौत हो गई. टीम ने सभी 7 शव को चार घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बरामद कर लिया. इस हादसे में दो मासूम बच्चे के साथ उनके माता-पिता की भी मौत हो गई.