Advertisment

जल्द दूल्हे बनने वाले हैं शिवराज सिंह चौहान के बड़े बेटे, जानिए कौन बनेगी दुल्हनिया

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़े बेटे कार्तिकेय की सगाई की जानकारी दी है. बता दें कि इसी साल उनके छोटे बेटे कुणाल की भी सगाई हुई थी.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
shivraj and son

जल्द दूल्हे बनने वाले हैं शिवराज सिंह चौहान के बड़े बेटे

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के बड़े बेटे कार्तिकेय की शादी तय हो चुकी है. इसकी सूचना खुद केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर दी. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि 'एक पिता के रूप में आज मेरे लिए बहुत खुशी का अवसर है. मैं, मेरी धर्मपत्नी साधना और पूरे परिवार को आप सभी से यह शुभ समाचार साझा करते हुए अत्यंत प्रसन्नता हो रही है कि मेरे बड़े बेटे कार्तिकेय की सगाई श्री अनुपम बंसल जी और श्रीमती रुचिता बंसल जी की सुपुत्री अमानत बंसल से तय हुई है. 17 अक्टूबर को कार्तिकेय और अमानत की सगाई की रस्म होगी। बच्चों को भावी जीवन के लिए आप सभी शुभकामनाएं और आशीर्वाद देकर दोनों परिवारों को अनुगृहीत करे.'

Advertisment

shivraj singh son kartikey

बड़े बेटे कार्तिकेय की अक्टूबर में सगाई

ट्वीट कर शिवराज सिंह ने बताया कि 17 अक्टूबर को उनके बड़े बेटे की सगाई है. कार्तिकेय की सगाई अमानत बंसल के साथ तय हुई है. अमानत बसंल के पिता जानेमाने उद्योगपति और शूज ब्रांड लिबर्टी के डायरेक्टर अनुपम बंसल है.

Advertisment

अमानत ने विदेश से पढ़ाई की है. उन्होंने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से मनोवैज्ञानिक शोध में एमएससी की है. जानकारी के अनुसार, कार्तिकेय और अमानत भी एक-दूसरे को लंबे समय से जानते हैं और परिवार की सहमति से दोनों की सगाई होने जा रही है. अब दोनों की दोस्ती शादी में बदलने जा रही है. हालांकि अमानत का पूरा परिवार मूल रूप से राजस्थान का रहने वाला है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- 74 साल के हुए PM मोदी: जन्मदिन पर लोगों की बल्ले-बल्ले, शॉपिंग पर 100 प्रतिशत तक की छूट, ऑटो में फ्री राइड

shivraj singh son kunal

छोटे बेटे की इसी साल हो चुकी है सगाई

Advertisment

बता दें कि कुछ समय पहले ही पूर्व सीएम के छोटे बेटे कुणाल की सगाई हुई थी. उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड रिद्धि जैन से सगाई की है और जल्द यह कपल भी शादी के बंधन में बंधने जा रहा है. रिद्धि जैन की बात करें तो वह भोपाल के प्रसिद्ध डॉक्टर इंद्रमल जैन की पोती हैं. कुणाल और रिद्धि स्कूल फ्रेंड्स हैं और दोनों ने ही अपनी हायर स्टडी अमेरिका से की है. कुणाल राजनीति से दूर हैं और वह बिजनेस कर रहे हैं. कुणाल मेसर्स सुंदर फूड्स एंड डेयरी के मैनिजिंग पार्टनर हैं. केंद्रीय मंत्री के घर जल्द ही दोनों बेटों की शहनाई बजने वाली है. छोटे बेटे की सगाई के बाद बड़े बेटे की भी सगाई तय हो गई है. 

Madhya Pradesh News Today MP News Shivraj Singh Chauhan son kartikeya wedding
Advertisment
Advertisment