Advertisment

बेटियों को बचाने के लिए शिवराज सिंह चौहान करेंगे गैर राजनीतिक आंदोलन

शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से इस आंदोलन में शामिल होने की अपील की है.

author-image
Dalchand Kumar
एडिट
New Update
बेटियों को बचाने के लिए शिवराज सिंह चौहान करेंगे गैर राजनीतिक आंदोलन

शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश में बच्चियों के साथ हो रही ज्यादती की घटनाओं को लेकर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान आंदोलन करने जा रहे हैं. राज्य में हाल ही में हुई घटनाओं को लेकर शनिवार को भोपाल में संयुक्त बैठक की गई. जिसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने बेटी बचाने के लिए आंदोलन करने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि ये आंदोलन सरकार के खिलाफ नहीं, बल्कि यह सामाजिक और गैर राजनीतिक आंदोलन है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- बड़ी जिम्मेदारी मिलने पर बोले शिवराज सिंह चौहान- अब चिड़िया की आंख की तरह सिर्फ दिख रही...

शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि उन्होंने कहा कि धार्मिक, सामाजिक संगठनों के सदस्य शनिवार को एक साथ एकत्र हुए और बेटियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भोपाल की सभी कॉलोनियों में 'बेटी बचाओ' समिति बनाने का निर्णय लिया गया. एक जिला स्तर की संयुक्त समिति भी बनेगी. उन्होंने कहा कि रविवार (आज) से अभियान शुरू होगा. विभिन्न संगठनों के नेता रविवार को कॉलोनियों का दौरा करेंगे और समितियों का गठन करेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वो जिस दिन भोपाल में रहेंगे उस दिन एक मोहल्ला जाएंगे. 

Advertisment

पूर्व मुख्यमंत्री ने बेटी बचाओ को लेकर आयोजित गैर राजनीतिक संगठन की बैठक में निर्णय लेते हुए कहा कि 7 जुलाई को भोपाल में एक मार्च निकाला जाएगा. जिसमें सभी लोग आमंत्रित रहेंगे. उन्होंने बताया कि यह मार्च बेटियों की सुरक्षा के साथ ही बलात्कारियों को फांसी देने के लिए निकाला जाएगा, जिसमें सभी धर्म गुरुओं के साथ-साथ पूरे भोपाल को आमंत्रित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि दरिंदों को जल्द फांसी पर लटकाने के लिए चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को भोपाल से एक लाख पोस्ट कार्ड लिखे जाएंगे.

यह भी पढ़ें- बाबा बैराग्यानंद गिरी को नहीं मिली जलसमाधि लेने की अनुमति

Advertisment

साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से इस आंदोलन में शामिल होने की अपील की. उन्होंने कहा कि इस मार्च में मुख्यमंत्री कमलनाथ को भी आमंत्रित किया है, वहीं कांग्रेस प्रवक्ता शोभा ओझा के ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा कि शोभा ओझा भी इस मार्च में आएं क्योंकि यह किसी भी तरह से राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है.

उधर, भोपाल के महापौर आलोक शर्मा ने भी साफ कर दिया है कि भोपाल में कल से हुक्का लॉन्ज को बंद करने की मुहिम शुरू की जाएगी. इसके लिए पुलिस से मुलाकात करेंगे और इसके बाद भी अगर कार्रवाई नहीं हुई तो भोपाल में बढ़ा आंदोलन करेंगे. महापौर आलोक शर्मा ने हुक्का लॉन्ज को 24 घण्टे में बंद करने का अल्टीमेटम दिया है. उन्होंने कहा कि ये हुक्का लॉन्ज स्वेच्छा से बंद नहीं किए तो जनता बंद कर देगी.

यह वीडियो देखें- 

Advertisment

bhopal beti bachao campaign madhya-pradesh Shivraj Singh Chouhan
Advertisment
Advertisment