Advertisment

जल्द घोड़ी चढ़ने जा रहे हैं शिवराज सिंह चौहान के दोनों बेटे, PM मोदी को दिया शादी का न्यौता

Shivraj Singh Chouhan: केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी से मिलकर उन्हें अपने दोनों बेटे की शादी का आमंत्रण पत्र दिया है. इसकी जानकारी खुद मामा ने दी.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
SHIVRAJ SINGH CHOUHAN FAMILY
Advertisment

Shivraj Singh Chouhan: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सपरिवार पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए पहुंचे. पीएम मोदी से मुलाकात कर केंद्रीय मंत्री ने अपने दोनों बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान और कुणाल सिंह चौहान की शादी का आमंत्रण दिया.

शिवराज सिंह चौहान के दोनों बेटे बनने जा रहे हैं दूल्हे राजा

इसकी जानकारी खुद शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी. उन्होंने लिखा कि 'आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी से अपनी धर्मपत्नी साधना और दोनों बेटों कार्तिकेय-कुणाल के साथ भेंट की. हमने प्रधानमंत्री जी को दोनों बेटों की शादी में आने का निमंत्रण दिया और उनसे आशीर्वाद लिया. स्नेह, प्रेम, आत्मीयता और अपनेपन से भरे आदरणीय प्रधानमंत्री जी अभिभावक और बड़े भाई हैं. वह मानवीय संवेदनाओं से भरे अत्यंत सहज और सरल हैं. प्रधानमंत्री जी से मिलकर मन भावुक हो गया। उनके साथ देश और किसानों के लिए काम करना जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य है.'

कार्तिकेय की शादी अमानत बसंल के साथ तय

केंद्रीय मंत्री के बड़े बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान की सगाई सितंबर महीने में ही तय हुई थी. कार्तिकेय की शादी अमानत बसंल से हो रही है. अमानत बसंत के पिता अनुपम बसंल लिबर्टी शूज के एग्जीक्यूटिक डायरेक्टर हैं. वहीं, अमानत बसंल की मां रुचिता सबंल कन्फेडरेशन ऑफ वूमेन एंटरप्रेन्योर्स ऑफ इंडिया के हरियाणा चैप्टर की फाउंडर हैं. अमानत की बात करें तो उन्होंने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजिकल रिसर्च में एमएससी की है. 

यह भी पढ़ें- बहराइच हिंसा के आरोपियों का एनकाउंटर, भाग रहे थे नेपाल

कुणाल और रिद्धि ने साथ में की है पढ़ाई

वहीं छोटे बेटे कुणाल की सगाई इसी साल हुई थी. कुणाल की सगाई बड़े भाई से पहले ही हो गई थी. कुणाल भोपाल के डॉक्टर इंद्रमल जैन की पोती रिद्धि जैन से शादी करने जा रहे हैं. रिद्धि और कुणाल पहले से ही दोस्त हैं. दोनों ने साथ में पढ़ाई की है. कुणाल अपने पिता की तरह राजनीति में सक्रिय नहीं है. वह विदिशा में मेसर्स सुंदर फूड्स एंड डेयरी का काम करते हैं.  वहीं, कार्तिकेय पिता की तरह राजनीति में सक्रिय हैं और आगे चलकर शिवराज सिंह चौहान की राजनीति विरासत संभाल सकते हैं. 

PM modi UP News Shivraj Singh Chouhan today uttar pradesh news kartikeya singh chauhan Shivraj Singh Chouhan son marraige
Advertisment
Advertisment