Advertisment

दवा या जहर, डोज लेते ही 30 से ज्यादा स्कूली छात्राएं बीमार, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर लगे गंभीर आरोप

Sidhi: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में 30 से ज्यादा स्कूली छात्राएं अचानक बीमार पड़ गईं. आरोप है कि उन्होंने आंगनबाड़ी की तरफ से पेट के कीड़े मारने वाली दवा खाली जिसके बाद से उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल भर्ती करवाना पड़ा.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
sidhi news

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एल्बेंडाजोल की दवा खाने से 30 से ज्यादा छात्राएं बीमार हो गईं. बताया जा रहा है कि यह एक पेट के कीड़े मारने की दवा थी, जिसको खाते ही छात्राओं की हालत खराब हो गई. सभी को आनन फानन में जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. वहीं इस घटना के बाद से परिजनों में आक्रोश है.

Advertisment

जानकारी के मुताबिक मामला जिले के मॉडल स्कूल खजूरी का है. छात्राओं का आरोप है कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने यह गोलियां खिलाई थीं, जिसके 15 मिनट बाद से ही बच्चियों की हालत खराब होने लगी थी. सिविल सर्जन डॉक्टर दीपा रानी इसरानी ने बताया कि छात्राओं की चिकित्सकीय निगरानी की जा रही है. सभी की हालत स्थिर बनी हुई है.

क्या कह रही हैं डॉक्टर

वहीं दूसरी ओर इस घटना के बाद से स्कूल और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर सवाल खड़े हो गए हैं. साथ ही स्थानीय प्रशासन में भी लापरवाही को लेकर हड़कंप मच गया है. डॉक्टर दीपा रानी इसरानी का कहना है कि एल्बेंडाजोल की दवा खाने से छात्राएं बीमार पड़ीं. यह दवा कक्षा छठी से 12वीं तक की छात्राओं को खिलवाई गई थी. 

बताया जा रहा है कि खजूरी मॉडल स्कूल में एल्बेंडाजोल दवा के सेवन के बाद 100 से अधिक छात्राओं की तबीयत बिगड़ी. फिलहाल बच्चियों की हालत स्थिर बनी हुई है. उनका इलाज जारी है. बता दें, 10 सितंबर को जिले के सभी स्कूलों में एल्बेंडाजोल नामक दवा सभी बच्चियों को खिलाने का प्रावधान है. यह दवा जिला अस्पताल से प्राप्त हुई थी. शिक्षकों की उपस्थिति में दवाई खिलाई गई. इसके बाद बच्चियों की हालत खराब हो गई थी.

थाना प्रभारी ने कही ये बात

वहीं जब घटना थाना प्रभारी कोतवाली अभिषेक उपाध्याय के संज्ञान में आई तो उन्होंने बताया है कि डायल 100 की टीम को सूचना मिली थी. जब मौके पर पहुंची तब बच्चियों की हालत खराब चुकी थी. फिलहाल जितना संभव हो सका है, डायल हंड्रेड में भी बैठकर बच्चियों को लाया गया है और कुछ को अभी भी लाया जा रहा है. 

MP madhya-pradesh Sidhi
Advertisment