सीधी बस हादसा: मृतकों के परिजनों को 7-7 लाख रुपये का मुआवजा, हरसंभव मदद का भरोसा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुर्घटना में मृत व्यक्तियों के परिजनों को आर्थिक सहायता के रूप में 7-7 लाख रुपये के चेक प्रदान किए.

author-image
Sunil Chaurasia
New Update
सीधी बस हादसा: मृतकों के परिजनों को 7-7 लाख रुपये का मुआवजा

सीधी बस हादसा: मृतकों के परिजनों को 7-7 लाख रुपये का मुआवजा( Photo Credit : https://twitter.com/Sunil_Deodhar)

मध्य प्रदेश के सीझी जिले में हुई बस दुर्घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया. इस दर्दनाक हादसे में 51 लोगों की मौत हो गई. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस बस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलने उनके गांव पहुंचे. परिजनों से मुलाकात कर मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को सांत्वना दी. मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि दुर्घटना पीड़ितों को सरकार की ओर से हरसंभव सहायता दी जाएगी. दुख की इस घड़ी में राज्य सरकार पीड़ितों के साथ हैं. उन्होंने दुर्घटना में मृत व्यक्तियों के परिजनों को आर्थिक सहायता के रूप में 7-7 लाख रुपये के चेक प्रदान किए.

Advertisment

मुख्यमंत्री ने सीधी जिले के ग्राम रामपुर नैकिन पहुंचकर बस दुर्घटना के शिकार अथर्व गुप्ता के घर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी. रामपुर नैकिन में मुख्यमंत्री ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जाकर दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की कुशल-क्षेम भी जानी. मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य केन्द्र में उपचाररत विभा प्रजापति से मुलाकात कर इनके उपचार की जानकारी ली और दुर्घटना में उनके भाई दीपू प्रजापति की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया. मुख्यमंत्री ने रामपुर नैकिन में ही दुर्घटना में मृत विमला द्विवेदी के घर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात कर शोक व्यक्त किया.

मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से चुरहट पहुंचे और रामनगर मोहल्ले में दुर्घटना में मृत श्यामलाल साकेत के परिजनों से मुलाकात कर सांत्वना दी. उन्होंने मृतक की पत्नी शांति साकेत, पुत्री कल्पना साकेत, पुत्र आकाश साकेत तथा आशीष साकेत को ढांढस बंधाया. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार के बच्चों की शिक्षा की पूरी व्यवस्था सरकार करेगी.

मुख्यमंत्री ग्राम पचोखर में मृतका खुशबू पटेल के घर भी पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दी. मुख्यमंत्री ने ग्राम पडरिया में मृतक अनिल पटेल तथा ग्राम कुकड़ीझर में मृतक अमर ज्योति साकेत के घर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात कर सांत्वना दी. बता दें कि कि मंगलवार को सीधी से सतना जा रही बस बाण सागर बांध की नहर में जा गिरी थी. इस हादसे में 51 लोगों की मौत हो गई. वहीं सात लोगों को बचा लिया गया.

HIGHLIGHTS

  • मंगलवार को सीधी में हुआ था दर्दनाक बस हादसा
  • सीधी बस हादसे में मारे जा चुके हैं 51 लोग
  • मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों से भी की मुलाकात

Source : News Nation Bureau

Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chouhan Sidhi News madhya-pradesh madhya-pradesh-news Sidhi bus accident Shivraj Singh Chouhan Sidhi
Advertisment
Advertisment