Advertisment

अधिकारी कोरोना से हुई एक-एक मौत की डिटेल्स नियमित दें : सीएम शिवराज सिंह चौहान

वहीं, लापरवाही बरतने पर दो अधिकारियों को निलंबित किया है. आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, बुधवार को मुख्यमंत्री चौहान ने वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना से हुई एक-एक मृत

author-image
yogesh bhadauriya
New Update
Shivraj Singh Chauhan

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान( Photo Credit : News state)

Advertisment

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को प्रदेश में कोरोना से हुई मौतों का विस्तृत विश्लेषण कर नियमित रूप से रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है. वहीं, लापरवाही बरतने पर दो अधिकारियों को निलंबित किया है. आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, बुधवार को मुख्यमंत्री चौहान ने वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना से हुई एक-एक मृत्यु का डिटेल्ड एनालिसिस कर नियमित रूप से रिपोर्ट दें.

उन्होंने कहा, "हमें कोरोना मरीजों को सवरेत्तम इलाज उपलब्ध करवाकर कोरोना मृत्यु-दर को कम करना है. इलाज में थोड़ी भी लापरवाही होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी."

यह भी पढ़ें- ज्योतिरादित्य सिंधिया का विरोध पड़ा भारी, बीजेपी ने पूर्व सांसद गुड्डू को पार्टी से निकाला

मुख्यमंत्री चौहान ने निर्देश दिए कि जिन जिलों और अस्पतालों में कोविड इलाज की सुविधा उपलब्ध है, वे अनावश्यक रूप से मरीजों को दूसरे जिले या दूसरे अस्पतालों में रेफर न करें. उन्होंने गत दिवस हमीदिया अस्पताल से चिरायु अस्पताल रेफर किए गए दो मरीजों के मामले में तुरंत जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री चौहान ने सागर जिले की समीक्षा के दौरान कोरोना संबंधी अद्यतन जानकारी न देने पर वहां के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को तत्काल निलंबित करने के निर्देश दिए.

नीमच जिले की समीक्षा में पाया गया कि जावद में एक साथ कोरोना के मरीज बढ़े तथा वहां आवश्यक सावधानियां नहीं बरती गईं. इस पर मुख्यमंत्री चौहान ने निर्देश दिए कि जावद के अनुविभागीय अधिकारी, राजस्व (एसडीएम) को तुरंत निलंबित किया जाए.

Source : News Nation Bureau

covid-19 corona Shivraj
Advertisment
Advertisment