Advertisment

Madhya Pradesh: खंडवा से गिरफ्तार हुआ संदिग्ध आतंकी फैजान, रच रहा था बड़ी साजिश

मध्य प्रदेश एटीएस की टीम ने खंडवा से आतंकी फैजान को गिरफ्तार किया है. संदिग्ध आतंकी बड़े हमले की प्लानिंग कर रहा था. इससे पहले ही एटीएस की टीम ने फैजान को गिरफ्तार कर लिया. इसके लिए सीएम मोहन यादव ने भी एटीएस की पीठ थपथपाई है.

Advertisment
author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
KHANDAWA NEWS

खंडवा से गिरफ्तार हुआ संदिग्ध आतंकी फैजान( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

मध्य प्रदेश ATS की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए खंडवा से एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है. इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी फैजान की गिरफ्तारी ATS के लिए किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है. गिरफ्तार आतंकी को लेकर यह खुलासा किया गया है कि वह किसी बड़े हमले की प्लानिंग कर रहा था, लेकिन उससे पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. आतंकवादी के निशाने पर सुरक्षाबलों के कई जवान थे. वह अकेला ही सुरक्षाबलों के जवान पर हमला कर एक बड़ी घटना को अंजाम देना चाहता था. इसकी जानकारी पीसी के दौरान भोपाल आईजी एटीएस डॉ. आशीष ने पुलिस मुख्यालय में दी. 4 जुलाई को आतंकवादी को खंडवा से गिरफ्तार किया गया है. आतंकी के पास से 5 जिंदा कारतूस, 4 फोन, 1 पिस्टल व अन्य चीजें बरामद की गई है. 

Advertisment

कौन है आतंकी फैजान

फैजान प्रतिबंधित संगठन इंडियन मुजाहिदीन से जुड़ा हुआ था. इसके साथ ही वह प्रतिबंधित स्टूडेट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया के लोगों के भी संपर्क में था. गिरफ्तारी के बाद फैजान पर गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. 

यह भी पढ़ें- Rain Alert: MP के 30 जिलों में आज बारिश का अलर्ट, जानें अपने जिले का हाल

Advertisment

सीएम मोहन यादव ने की प्रशंसा

ATS की बड़ी कामयाबी के बाद प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने तारीफ करते हुए कहा कि हमारे राज्य की पुलिस सजग है और हम प्रदेश में किसी प्रकार के आतंकी हमले को सफल नहीं होने देंगे. इस तरह की गतिविधियां प्रदेश में बदार्श्त नहीं की जाएगी. प्रदेश में बड़ी आतंकी योजना को नाकाम किया गया है और इसकी जानकारी आईबी को दे दी गई है.

बड़े आतंकी हमले की रच रहा था साजिश

Advertisment

आपको बता दें कि फैजान अबू फैजल की तरह बनना चाहता था. इसलिए वह खतरनाक हमले की साजिश रच रहा था. अबू फैजल की बात करें तो वह भोपाल सेंट्रल जेल में पहले से आजीवन कारावास की सजा काट रहा है. दिसंबर 2023 में एनआईए कोर्ट ने अबू फैजल को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी. 2013 में जेल तोड़ने के मामले में आतंकी अबू फैजल को यह सजा सुनाई गई थी. इस हमले में फैजल ने पुलिसकर्मियों पर हमला करते हुए उनकी बंदूकें लूट ली थी. 

HIGHLIGHTS

  • खंडवा से गिरफ्तार हुआ आतंकी फैजान
  • बड़े हमले की कर रहा था प्लानिंग
  • सीएम मोहन यादव ने थपथपाई ATS की पीठ
Advertisment

Source : News Nation Bureau

madhya-pradesh-news CM Mohan Yadav Khandwa News Terrorist Faizan Sheikh arrest of Indian Mujahideen terrorist Faizan
Advertisment
Advertisment