Advertisment

Madhya Pradesh: पीरियड्स के दौरान शिक्षिका ने उतरवाया सलवार, फूट-फूटकर रोने लगी छात्रा

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में एक स्कूल में शिक्षिका ने मोबाइल चेकिंग के दौरान पीरियड्स में भी छात्रा का सलवार उतरवाकर उसका पैड भी उतरवा दिया. इस घटना ने प्रशासन पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
छात्रा

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के इंदौर से इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है, जहां एक शिक्षिका ने ना सिर्फ छात्रा का सलवार उतरवा दिया, बल्कि उसने छात्रा से उसका अंडरगारमेंट भी उतराने को कह दिया. छात्रा ने टीचर से गुहार लगाई कि उसे पीरियड्स हैं. इसके बावजूद शिक्षिका ने छात्रा का अंडरगारमेंट उतरवा दिया. इतना ही नहीं छात्रा का पैड भी उतरवा दिया गया. जब शिक्षिका ने देखा कि छात्रा को पीरियड्स हो रखा है तो फिर उसे बाथरूम से भगा दिया.

Advertisment

शिक्षिका ने उतरावया छात्रा का पैड

इस घटना के सामने आते ही छात्रा के परिजन की एक ही मांग है कि शिक्षिका को बर्खास्त किया जाए. उधर मामले को बढ़ता देख प्रशासन ने आरोपी शिक्षिका को दूसरे विभाग में अटैच कर दिया है. जानकारी की मानें तो शिक्षिका अकसर स्कूल में मोबाइल चेकिंग के नाम पर ऐसी हरकत करती रहती है. उनके डर से कई छात्राएं स्कूल तक नहीं आती है. 

यह भी पढ़ें- रेट पूछने वाले लड़के से लड़की का हुआ समझौता, रो-रोकर विवाहिता ने बताई थी आपबीती

रोती रही छात्रा, नहीं मानी शिक्षिका

इस घटना के बाद जैसे ही छात्रा ने इसकी जानकारी  अपनी मां को दी. मां ने अपने भाई को घटना के बारे में बताया. फिर छात्रा के मामा स्कूल पहुंचकर जमकर हंगामा किया और  शिक्षिका की शिकायत की. मामले को लेकर थाने में भी शिकायत दर्ज कराई जा चुकी है. पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच भी शुरू कर दी है. मामले को लेकर पुलिस ने कई छात्राओं का कैमरे में बयान भी दर्ज कर लिया है. छात्राओं ने बताया कि शिक्षिका का यह रवैया बन चुका है कि वह मोबाइल चेकिंग के नाम पर छात्राओं के कपड़े उतरवाती है. कलेक्टर ने मामले को संज्ञान में लेते हुए टीचर का ट्रांसफर कर दिया है. 

स्कूल प्रशासन पर खड़े हुए सवाल

इस तरह की घटना ने शिक्षिका और स्कूल प्रशासन पर सवाल खड़ा कर दिया है. जिस स्कूल में बच्चे ज्ञान के लिए आते हैं. अगर उसी शिक्षा के मंदिर में ऐसी हरकत की जाए तो आखिर छात्राएं जाए तो जाए कहां और अगर छात्राओं के साथ पहले भी ऐसी हरकत की जा रही थी तो स्कूल प्रशासन ने अब तक इसे लेकर कोई कदम क्यों नहीं उठाया? यह बड़ा सवाल खड़ा करता है.

Madhya Pradesh News Update Madhya Pradesh News Today madhya pradesh news in hindi Madhya Pradesh News Updates Madhya Pradesh News live updates Crime
Advertisment
Advertisment