Advertisment

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं कमलनाथ- सूत्र

सूत्रों का कहना है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ भी आज कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं.

author-image
Dalchand Kumar
एडिट
New Update
मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं कमलनाथ- सूत्र

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ (फाइल फोटो)

2019 के लोकसभा चुनाव (Loksabha Election Results 2019) में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी के अंदर इस्तीफा का दौर चल रहा है. आज कांग्रेस कार्य समिति की बड़ी बैठक बुलाई गई है. अटकलें हैं कि इस बैठक में राहुल गांधी कांग्रेस अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफे की पेशकश कर सकते हैं. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) भी आज कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री कमलनाथ आज दिल्ली में होने वाली कांग्रेस कार्य समिति में शामिल हो सकते हैं. इसी दौरान वो अपना इस्तीफा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को सौंप सकते हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने की शर्त हारे कांग्रेसी कार्यकर्ता ने बीच चौराहे मुंडवाया सिर

मध्य प्रदेश ही नहीं पूरे देश में कांग्रेस (Congress) के कई बड़े नेताओं ने इस्तीफा दिया है. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने लेते हुए अपना इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजा. राज्य के अमेठी में राहुल गांधी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए जिला अध्यक्ष योगेश मिश्रा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इसके अलावा ओडिशा में भी लोकसभा और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद प्रदेश अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने भी अपना इस्तीफा भेजा है.

यह भी पढ़ें- Loksabha Election Results 2019: जानिए मध्य प्रदेश में कौन हारा और कौन जीता, देखें पूरी लिस्ट

Advertisment

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी की है. मोदी-शाह की जोड़ी ने कमाल करते हुए बीजेपी को अकेले 300 के पार पहुंचा दिया. मोदी के इस लहर में ना तो कांग्रेस के राहुल गांधी का चौकीदार चोर का नारा असर डाल पाया और ना ही उनकी रणनीति कोई कमाल दिखा पाई. कांग्रेस 18 राज्यों में अपना खाता भी नहीं खोल पाई. मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस पार्टी को सिर्फ एक सीट नसीब हुई है. ऐसे में राहुल गांधी ने इस हार की जिम्मेदारी लेते हुए समीक्षा करने की बात कही.

यह वीडियो देखें- 

Madhya Pradesh Congress chief Kamalnath resign Madhya Pradesh Congress chief Kamalnath Madhya Pradesh Congress Kamalnath Resign
Advertisment
Advertisment