Advertisment

Ujjain Rape Case: पुलिस से बचकर भागने की फिराक में था आरोपी, धरपकड़ में हुआ घायल

Ujjain Rape Case: मध्य प्रदेश के उज्जैन में नाबालिग से दुष्कर्म मामले के आरोपी भरत सोनी को शहर के सिविल अस्पताल लाया गया. पुलिस से बचने की कोशिश में वह गिरकर घायल हो गया और अब उसे यहां लाया गया है

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Ujjain minor rape case

Ujjain minor rape case( Photo Credit : फाइल पिक)

Ujjain Rape Case: मध्य प्रदेश के उज्जैन में नाबालिग से दुष्कर्म मामले के आरोपी भरत सोनी को शहर के सिविल अस्पताल लाया गया. पुलिस से बचने की कोशिश में वह गिरकर घायल हो गया और अब उसे यहां लाया गया है. इंस्पेक्टर अजय कुमार ने कहा कि अपराध के घटनाक्रम को फिर से बनाने और बच्ची के कपड़े जब्ती के लिए मौके पर गए थे. मौका देखते ही भरत सोनी ने भागने की कोशिश की. पुलिस कर्मियों ने इसका पीछा किया और इसको पकड़ा. पकड़ने के दौरान यह सीमेंट की सड़क से टकराया जिस दौरान इसके पांव और हाथ में चोट आई हैं.

Advertisment

उज्जैन नाबालिग दुष्कर्म मामले पर उज्जैन SP सचिन शर्मा ने बताया कि महाकाल थाने के टीआई अजय वर्मा ने यह फैसला लिया है कि वे बच्ची को गोद लेंगे और बच्ची के लिखाई-पढ़ाई का जितना भी खर्चा होगा वे उसको वहन करेंगे. इससे पहले  उज्जैन में हुई नाबालिग के साथ दुष्कर्म की घटना पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा था कि 12 साल की बेटी के साथ जो घटना हुई वह दर्दनाक है... सरकार को इसका जवाब देना चाहिए कि इन्होंने पिछले 20 सालों में माताओं-बहनों की सुरक्षा के लिए क्या किया. इन्होंने कुछ काम नहीं किया इसलिए ऐसी घटनाएं हो रही हैं... राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के आंकड़े बताते हैं कि महिलाएं (इन राज्यों में) असुरक्षित हैं.

Advertisment

दिल्ली महिला आयोग (DCW) प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा था कि उज्जैन में एक 12 साल की लड़की के साथ बर्बरता से रेप किया गया...मध्य प्रदेश पुलिस को आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करना चाहिए और सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. ये कौन लोग हैं जिन्हें दया नहीं आई..जब नग्न अवस्था में खून से लथपथ हालत में 12 साल की छोटी बच्ची घर-घर जाकर मदद की गुहार लगा रही थी क्या ऐसे लोगों पर कार्रवाई नहीं होनी चाहिए?...हम किस तरीके का देश बना रहे हैं? ऐसे लोगों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए...मामला फास्टट्रैक कोर्ट में जाना चाहिए और ऐसे लोगों को फांसी होनी चाहिए. अगर ऐसी घटनाएं हर दूसरे दिन होती रहेंगी तो हमारी बेटियां कैसे बचेंगी और कैसे पढ़ेंगी... मैं सख्त कार्रवाई और आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की अपील करूंगी.

Source : News Nation Bureau

Ujjain rape case Ujjain minor rape case
Advertisment
Advertisment