Advertisment

Ujjain Rape Case: उज्जैन में नाबालिग से दुष्कर्म मामले में सरकार का बड़ा एक्शन, जानें क्या बोले नरोत्तम मिश्रा

Ujjain Rape Case : मध्य प्रदेश के उज्जैन में 12 साल की नाबालिग से दुष्कर्म मामले में प्रदेश का राजनीतिक पारा चढ़ा है. इस मामले को लेकर राज्य सरकार ने बड़ा एक्शन किया है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बड़ा बयान दिया है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
ujjan rape

Ujjain Rape Case ( Photo Credit : File Photo)

Ujjain Rape Case : मध्य प्रदेश में 12 साल की नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इस घटना के सीसीटीवी फुटेज देखकर आपके रौंगटे खड़े हो जाएंगे. उज्जैन की बड़नगर सड़क पर दांडी आश्रम के पास आरोपियों ने एक बच्ची के साथ रेप करके उसे फेंक दिया. इसके बाद इस फुटेज में वह अर्धनग्न अवस्था में इधर उधर घूमती दिखाई दे रही है. अब इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है. साथ ही पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया. इस बीच मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस घटना पर बड़ा बयान दिया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : UNGA में बोले विदेश मंत्री जयशंकर- वे दिन गए जब कुछ देश तय करते थे एजेंडा...

एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए इस घटना की निंदा की. उन्होंने कहा कि पीड़िता अब खतरे से बाहर है और उसकी हालात ठीक है. ये बच्ची उज्जैन की नहीं, बल्कि बाहर की लग रही है. हालांकि, अभी वो ठीक से किसी सवाल का जवाब नहीं दे पा रही है. काउंसलर और चाइल्ड स्पेशलिट पीड़िता से वार्ता करने के लिए लगाए गए हैं. इस मामले के लिए एसआईटी का गठन किया गया है और एक संदिग्ध को भी हिरासत में लिया गया है. अब संदिग्ध से पूछताछ होगी और फिर आगे की कार्रवाई होगी. 

Advertisment

उज्‍जैन में नाबालिग बच्ची से दुष्‍कर्म के मामले पर ASP जयंत सिंह राठौड़ ने कहा कि महाकाल थाना क्षेत्र में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म की जानकारी सामने आने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है. इस मामले में 3 टीमों का गठन किया गया है. कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है. आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पीड़ित बच्ची को इंदौर के एमवायएच अस्पताल में रखा गया है और फिलहाल उसकी हालत स्थिर है.

यह भी पढ़ें : Rajasthan Elections: राजस्थान में उतारे गए रमेश बिधूड़ी, इस जिले के बनाए गए प्रभारी

Advertisment

मध्य प्रदेश के उज्जैन में नाबालिग बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के बाद अर्धनग्न अवस्था में घुमने और स्थानीय लोगों द्वारा मदद न करने के वायरल वीडियो पर NCPCR प्रमुख प्रियांक कानूनगो ने दिल्ली में कहा कि हम इस बच्ची के हाल-चाल को लेकर DM को लिख रहे हैं और उसकी मेडिकल रिपोर्ट मांग रहे हैं. हमने SP को भी लिखा है और FIR की कॉपी, बच्ची के बयान की कॉपी और घटना का ब्योरा SP से मांगा है. हमें इस घटना की जानकारी अखबारों से मिली और इसके आधार पर मध्य प्रदेश सरकार को नोटिस भेजा है. जिन लोगों ने इस बच्ची की मदद नहीं की उनके खिलाफ भी विधिवत कार्रवाई की जाएगी.

Source : News Nation Bureau

Ujjain rape case Ujjain news Today Ujjain Girl Rape Case mp home minster Narottam Mishra
Advertisment
Advertisment