Advertisment

MP में आंधी-बारिश का जारी किया गया ऑरेंज अलर्ट, इन 30 जिलों में होगी बरसात

MP Weather Update: एमपी के लोगों को प्रदेश में दो साइक्लोनिक सिस्टम एक्टिव होने की वजह से मानसून का थोड़ा लंबा इंतजार करना पड़ रहा है, लेकिन जल्द ही लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली है.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
Weather Update

MP में आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट,( Photo Credit : प्रतीकात्मक तस्वीर)

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों पर जल्द ही गर्मी से राहत मिलेगी. एक तरफ जहां कई इलाके भीषण गर्मी की मार झेल रहे हैं तो वहीं मौसम विभाग ने कुछ इलाकों के लिए आंधी-बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार, लंबे इंतजार के बाद प्रदेशवासियों को राहत मिलने जा रही है. एमपी के 30 जिलों को लेकर मौसम विभाग ने बारिश, आंधी और तेज हवाओं को लेकर अलर्ट जारी किया है. साथ ही 6 जिलों में लू का भी अलर्ट जारी किया गया है. IMD की मानें तो मानसून कमजोर हो गया है. जिसकी वजह से लोगों को बारिश के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ रहा है, लेकिन एमपी के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. दरअसल, मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में दो साइक्लोनिक सिस्टम एक्टिव है, जिस वजह से दक्षिण हिस्से में तेज हवा और बारिश के आसार बने हुए हैं तो वहीं कुछ जगहों पर आंधी के साथ वर्षा की संभावना जताई जा रही है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- MP में 24 घंटे खुले रहेंगे बाजार, बढ़ेगा रोजगार, राज्य सरकार ने दी सहमति

एमपी के लोगों को मिलेगी गर्मी से जल्द राहत

मौसम विभाग ने कुछ इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है तो कुछ इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. शनिवार को एमपी में बारिश की आशंका है. अलीराजपुर, झाबुआ, धार, सीधी, बालाघाट, बड़वानी, छिंदवाड़ा, मंडला, नरसिंहपुर, खरगोन और सिवनी में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी गया है. वहीं प्रदेश की राजधानी भोपाल, उज्जैन, इंदौर, शाजापुर,  रायसेन, रतलान, राजगढ़, अनूपपुर, सीहोर, शहडोल, उमरिया, विदिशा और कटनी में येलो अलर्ट जारी कर आंधी से बचने की सलाह दी गई है. इनके अलावा लू की चेतावनी भी दी गई है. प्रदेश के मऊगंज, सिंगरौली और रीवा में लोगों को गर्म हवाएं सताती रहेगी.

45 डिग्री के पार पहुंचा पारा

शुक्रवार को एमपी के कई क्षेत्रों में हल्की बारिश दर्ज की गई, जिसमें हरदा, इंदौर, खंडवा समेत कई अन्य जिले शामिल थे. एमपी में भी पारा जून के दूसरे हफ्ते में 45 डिग्री के पार पहुंच चुका है. लोगों का घर से बाहर तक निकलना मुश्किल हो गया है.

HIGHLIGHTS

  • एमपी के लोगों को मिलेगी गर्मी से जल्द राहत
  • मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
  • 30 जिलों में आंधी-बारिश की जताई संभावना

Source : News Nation Bureau

MP weather Updates MP Weather gwalior weather MP Rain Forecast MP News bhopal weather mp monsoon Indore Weather Weather Today rain in MP Madhya Pradesh weather news MP forecast MP Rain Alert MP Weather Update Today
Advertisment
Advertisment