MP में भारी बारिश का अलर्ट, IMD ने अगले चार दिनों के लिए जारी किया नया अपडेट

एमपी में अगले चार दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, वहीं IMD के मुताबिक एमपी में बारिश का एक मजबूत सिस्टम सक्रिय हो गया है, जिसके चलते आज 27 जिलों में भारी बारिश की संभावना है जबकि 24-25 अगस्त को 8 संभागों में भारी बारिश होगी.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Weather Update Today

MP में भारी बारिश

Madhya Pradesh Weather Update Today: मध्य प्रदेश में एक बार फिर से मौसम ने करवट ली है. प्रदेश में बारिश का नया सिस्टम सक्रिय हो गया है, जिससे गुरुवार, 22 अगस्त से एक बार फिर से वर्षा का सिलसिला शुरू होने जा रहा है. मौसम विभाग ने आगामी चार दिनों के लिए प्रदेश में तेज बारिश की चेतावनी जारी की है. साथ ही आज प्रदेश के 27 जिलों में वर्षा का अलर्ट जारी किया गया है, जबकि 24-25 अगस्त को प्रदेश के 31 जिलों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है.

Advertisment

प्रदेश में फिर सक्रिय हुआ बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम

आपको बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में एक मजबूत वर्षा प्रणाली फिर से सक्रिय हो गई है, जिसके चलते आज 27 जिलों में तेज बारिश का अनुमान है. वहीं, 24 और 25 अगस्त को प्रदेश के आठ संभागों में भारी वर्षा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. विभाग ने आज मुरैना, ग्वालियर, अलीराजपुर, झाबुआ, धार और बड़वानी जिलों में तेज वर्षा की संभावना जताई है.

यह भी पढ़ें : Heavy Rain Alert : राजस्थान में होने वाली है भारी बारिश, जयपुर समेत 6 जिलों के लिए अलर्ट जारी

इन जिलों में आज होगी तेज बारिश

वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, आज इंदौर, रायसेन, देवास, खंडवा, बुरहानपुर, सीहोर, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, नरसिंहपुर, सिवनी, बालाघाट, मंडला, छतरपुर, सतना, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, मैहर और शहडोल जिलों में भी भारी वर्षा के आसार हैं. आज से शुरू होने वाला बारिश का यह सिलसिला अगले चार दिन तक प्रदेश में जारी रहेगा.

24-25 अगस्त को इन जिलों में भारी वर्षा की संभावना

साथ ही आपको बता दें कि 24 और 25 अगस्त को प्रदेश के मुरैना, श्योपुर, ग्वालियर, भिंड, टीकमगढ़ और सागर जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है. वहीं, छतरपुर, जबलपुर, बालाघाट, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, बैतूल, नर्मदापुरम, रायसेन, हरदा, भोपाल, सीहोर, देवास, शाजापुर, राजगढ़, आगर मालवा, उज्जैन, इंदौर, खरगोन, धार, रतलाम, मंदसौर, नीमच और गुना में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा, बड़वानी, झाबुआ, खंडवा, बुरहानपुर, शिवपुरी, अशोकनगर और विदिशा समेत अन्य जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

बंगाल की खाड़ी में सक्रिय हुआ नया लो प्रेशर सिस्टम

इसके अलावा आपको बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार 24 अगस्त को बंगाल की खाड़ी में एक नया लो प्रेशर सिस्टम सक्रिय होने जा रहा है, जिससे मध्य प्रदेश में स्ट्रॉन्ग एक्टिविटी देखने को मिलेगी. इस सिस्टम के साथ साइक्लोनिक सर्कुलेशन भी बना हुआ है, जिससे प्रदेश में अगले चार दिनों तक निरंतर वर्षा का सिलसिला जारी रहेगा. 

IMD Alert For Rain MP Weather MP Weather Forecast Weather News MP News imd alert Mp Weather News MP weather Updates hindi news Latest MP news MP weather Update bhopal weather News MP Weather Update Today MP Weather Report
Advertisment