Advertisment

Weather: MP में फिर बारिश का इंतजार, IMD ने जारी किया नया अपडेट

मध्य प्रदेश में कई दिनों से जारी गर्मी से जल्द ही राहत मिलने वाली है. प्रदेश के विभिन्न जिलों में जल्द ही मौसम में बदलाव होगा, जिससे फिर से बारिश की संभावना बढ़ गई है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
MP Weather Update Today

MP Weather Update Today

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश के कई जिलों में पिछले 10-12 दिनों से बारिश पर ब्रेक लगा हुआ है, जिससे लोग भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं. हालांकि, मौसम विभाग ने राहत भरी खबर दी है, क्योंकि प्रदेश में जल्द ही मौसम का मिजाज बदलने वाला है. अगले दो दिनों में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई गई है.

Advertisment

23-24 अगस्त को भारी बारिश का पूर्वानुमान

आपको बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार, 23 और 24 अगस्त को प्रदेश के सभी जिलों में बारिश हो सकती है. खासकर इन दिनों में प्रदेश के 26 जिलों में भारी बारिश के आसार हैं, जबकि अन्य जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया गया है. 21 अगस्त, बुधवार को प्रदेश के 12 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, जो लोगों को थोड़ी राहत प्रदान कर सकता है.

यह भी पढ़ें : हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज, सुरक्षा को लेकर की गई ये मांग

इन जिलों में झमाझम बारिश की चेतावनी

वहीं 23 और 24 अगस्त को जिन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, उनमें प्रमुख रूप से ग्वालियर, नीमच, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, राजगढ़, विदिशा, भोपाल, सीहोर, हरदा और बुरहानपुर शामिल हैं. इसके अलावा, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, सागर, नरसिंहपुर, कटनी, पन्ना, मंडला और बालाघाट जिलों में भी बारिश होने की संभावना है. शेष जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान है.

मंडला जिले में अब तक सर्वाधिक बारिश

साथ ही आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में बारिश के मामले में मंडला जिला सबसे आगे चल रहा है. अब तक मंडला में 43.02 इंच बारिश दर्ज की गई है, जबकि सिवनी में 41.91 इंच, श्योपुर में 37.37 इंच, नर्मदापुरम में 36.57 इंच, छिंदवाड़ा में 36.23 इंच और रायसेन में 36.17 इंच बारिश हो चुकी है. इसके अलावा, डिंडोरी जिले में 35.61 इंच, सागर में 34.87 इंच, सीधी में 33.68 इंच और गुना जिले में 33.41 इंच बारिश हुई है.

बारिश की स्थिति पर नजर

इसके अलावा मौसम विभाग ने बताया कि लो प्रेशर एरिया के मजबूत होने के कारण प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश की गतिविधियां तेज हो सकती हैं. 23-24 अगस्त के दौरान पूरे प्रदेश में बारिश होने का अनुमान है, जिससे गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिलेगी और फसलों के लिए भी अनुकूल स्थिति बनेगी.

IMD Alert For Rain imd MP Weather MP Weather Forecast Weather News MP News MP weather Up imd alert Mp Weather News MP weather Updates hindi news IMD alert for Heatwave bhopal weather News MP Weather Update Today MP Weather Report
Advertisment
Advertisment