Advertisment

भारत की शेफ ने 87 घंटे से ज्यादा समय तक लगातार खाना पकाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया

विश्व रिकार्ड बनाने वाली लता टंडन ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्ज ने उनके इस कारनामे को "लॉन्गेस्ट कुकिंग मैराथन (व्यक्तिगत)" के रूप में मान्यता देते हुए आधिकारिक प्रमाणपत्र जारी किया है.

author-image
yogesh bhadauriya
New Update
भारत की शेफ ने 87 घंटे से ज्यादा समय तक लगातार खाना पकाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया

प्रतीकात्मक तस्वीर( Photo Credit : News State)

भारत की 39 वर्षीय शेफ ने सबसे लम्बे समय तक खाना पकाने का विश्व कीर्तिमान कायम करते हुए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्ज में अपना नाम दर्ज कराया है. विश्व रिकार्ड बनाने वाली लता टंडन ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्ज ने उनके इस कारनामे को "लॉन्गेस्ट कुकिंग मैराथन (व्यक्तिगत)" के रूप में मान्यता देते हुए आधिकारिक प्रमाणपत्र जारी किया है.

Advertisment

मध्यप्रदेश के रीवा से ताल्लुक रखने वाली विवाहिता ने बताया कि उन्होंने इसी शहर के एक होटल में तीन सितंबर से सात सितंबर के बीच लगातार 87 घंटे 45 मिनट तक करीब 1,600 किलोग्राम खाना पकाया और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्ज के सामने कीर्तिमान का दावा पेश किया था.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में लागू होंगे नए ट्रैफिक नियम, ये हो सकता है जुर्माना

इस दौरान उन्होंने गैस के चूल्हे पर आठ बर्नरों का इस्तेमाल किया और चावल के अलग-अलग पकवान, छोले, राजमा, कई तरह की दालें, कढ़ी, वड़ा पाव, सैंडविच, हलवा और खीर समेत कोई 30 व्यंजन पकाये. उन्होंने बताया कि विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिये उनका पकाया खाना करीब 20,000 लोगों को खिलाया गया, जिसमें अनाथालय में रहने वाले बच्चे, दिव्यांग लड़के-लड़कियां और वृद्धाश्रम के बुजुर्ग शामिल हैं. उन्होंने कहा, "भारत का पारंपरिक खाना हर मामले में बेहतरीन है. मैं इस खाने के स्वाद को दुनिया भर में पहुंचाना चाहती हूं."

Advertisment

Source : PTI

chef Indore
Advertisment
Advertisment