Advertisment

Maharashtra Chunav: इंडिया ब्लॉक के साथ गठबंधन पर ओवैसी ने खोले पत्ते, किया ऐसा खुलासा कि...

Maharashtra Chunav: AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने BJP के साथ गठबंधन की संभावनाओं को नकारते हुए इंडिया ब्लॉक के साथ अलांयस को लेकर पत्ते खोले हैं.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Asaduddin Owaisi

Maharashtra Chunav: इंडिया ब्लॉक के साथ गठबंधन पर ओवैसी ने खोले पत्ते, किया ऐसा खुलासा कि...

Advertisment

Maharashtra Chunav 2024: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के बाद अब महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने हैं. आगामी चुनाव को लेकर बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर पूछे गए एक सवाल को लेकर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने आज यानी शुक्रवार बड़ा खुलासा किया है. ओवैसी ने बीजेपी के साथ गठबंधन की संभावनाओं को नकारते हुए इंडिया ब्लॉक के साथ अलांयस को लेकर जरूर पत्ते खोले हैं. 

ये भी पढ़ें: क्या है नागरिकता कानून की धारा 6A, जिसको लेकर CJI चंद्रचूड़ का बड़ा फैसला, असम की सियासत को कैसे हिला देगा?

गेंद अब उनके पाले में है

महाराष्ट्र चुनाव के लिए इंडिया ब्लॉक के साथ गठबंधन पर ओवैसी ने कहा कि उनकी पार्टी ने राज्य कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले और एनसीपी (शरद पवार गुट) को एनडीए के खिलाफ मिलकर चुनाव लड़ने के लिए पत्र लिखा है. ओवैसी ने कहा कि अब फैसला उनके हाथ में है. AIMIM चीफ ओवैसी ने कहा कि, ‘महाराष्ट्र में हमारे पूर्व सांसद इम्तियाज जलील ने नाना पटोले और शरद पवार को लिखा है कि हम भी नहीं चाहते कि महाराष्ट्र में शिंदे-फडवनी की सरकार बने. अब उन्हें फैसला करना है. हम और क्या कर सकते हैं?’

असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा कि, ‘महाराष्ट्र में हमारी पहले से ही मजबूत राजनीतिक उपस्थिति है. हमने मराठा आरक्षण कार्यकर्ता जरांगे पाटिल से भी बात की. हम कोशिश कर रहे हैं. अब उन्हें फैसला करना है लेकिन हम वैसे भी चुनाव लड़ने जा रहे हैं.’ साथ ही उन्होंने कहा कि, ‘कांग्रेस को हरियाणा चुनाव आसानी से जीत जाना चाहिए था लेकिन वे नहीं जीत सके. उन्हें आत्मचिंतन करना होगा. फिर भी, हमने महाराष्ट्र में कोशिश की लेकिन अब गेंद उनके पाले में है.’ बता दें कि 2019 के चुनावों में AIMIM ने महाराष्ट्र में दो सीटें जीती थीं.

Explainer: जाति पर राहुल गांधी Vs अनुराग ठाकुर, NDA-INDIA में से किसे फायदा, कांग्रेस के जाल में फंस रही BJP?

बीजेपी की बढ़ेगी टेंशन

महाराष्ट्र में कांग्रेस की स्थिति मजबूत हुई है. कांग्रेस नीत इंडिया ब्लॉक ने लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में अच्छा प्रदर्शन किया है. प्रदेश की कुल 48 लोकसभा सीटों में से 13 पर जीत कर पार्टी सबसे बड़ा दल बनकर उभरी. वहीं, इंडिया ब्लॉक में कांग्रेस की सहयोगी शिवसेना (उद्धव गुट) को 9 और एनसीपी (शरद गुट) को 8 सीटों पर जीत मिली. कांग्रेस को एक निर्दलीय का भी समर्थन भी मिला.

ये भी पढ़ें: ‘लड़कियां बालिग, मर्जी से आश्रम में रह रहीं’, SC ने सद्गुरु वासुदेव को दी बड़ी राहत, फाउंडेशन के खिलाफ केस बंद

उधर, एनडीए को यूपी की तरह ही महाराष्ट्र में तगड़ा झटका लगा. बीजेपी को 9 सीटों पर जीत मिली, जबकि शिवसेना (शिंदे गुट) के खाते में 7 सीटें वहीं एनसीपी (अजित गुट) को एक सीट पर जीत मिली. वहीं, अगर पिछले विधानसभा चुनाव की बात की जाए तो महाराष्ट्र में कांग्रेस को 63, शिवसेना (उद्धव गुट) को 57, एनसीपी (शरद गुट) को 34 सीटों मिलीं.

ये भी पढ़ें:  Explainer: हमास चीफ की हत्या से बदले की आग में जल रहा ईरान, मस्जिद पर लहराया लाल झंडा, जानिए- क्या मायने?

MAHARASHTRA NEWS BJP maharashtra Maharashtra News in hindi asaduddin owaisi news AIMIM Maharashtra News Update India Block Maharashtra Assembly Maharashtra Assembly Election Maharashtra Assembly Election 2024 Maharashtra News today Maharashtra Assembly Election news
Advertisment
Advertisment