Maharashtra Rain Alert: बारिश ने मचाई तबाही, जलमग्न हुआ 960 साल पुराना शिव मंदिर

Maharashtra Rain Alert: महाराष्ट्र में भारी बारिश की वजह से 960 साल पुराना शिव मंदिर जलमग्न हो गया. IMD ने मुंबई समेत कई जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
बारिश

Maharashtra Rain Alert: महाराष्ट्र में भारी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर मुंबई में रेड अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं, लोगों से अनुरोध किया गया है कि जब तक बहुत जरूरी काम ना हो, घरों से बाहर ना निकलें. वहीं, बीएमसी ने भारी बारिश को देखते हुए शहर के सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया है. इसे लेकर मुंबई पुलिस ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि मुंबईवासियों से अनुरोध है कि अपने घर के अंदर ही रहें और आपदा की स्थिति में 112 या 100 पर डालय करें. भारी बारिश की वजह से मुंबई समेत कई जगह जलमग्न हो चुके हैं तो कुछ जगहों पर पानी घरों के अंदर तक घुस गया है.

Advertisment

960 साल पुराना शिव मंदिर हुआ जलमग्न

जलजमाव की वजह से यातायात और लोकल ट्रेन दोनों ही प्रभावित हो चुकी है. IMD ने अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. महाराष्ट्र में हो रही झमाझम बारिश की वजह से 960 साल पुराना शिव मंदिर भी बाढ़ की चपेट में आ गया है. भारी बारिश की वजह से अंबरनाथ का मंदिर जलमग्न हो चुका है. मंदिर के पास से वालधुनी नदी बहती है और नदी में उफान की वजह से उसका पानी आसपास के इलाके तक पहुंच गया है. मंदिर पूरी तरह से पानी में डूब गया है.

यह भी पढ़ें- Kargil Special: जिस भूमि को वीर सपूतों ने आजाद कराया, क्या जानतें हैं आप उसका इतिहास, यहां जानें सब कुछ

बारिश की वजह से रेड अलर्ट पर मुंबई

मध्य महाराष्ट्र में 27 जुलाई तक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. मुंबई के साथ ही रायगढ़ और पालघर में लगातार भारी बारिश का दौर जारी है. इसके अलावा महाराष्ट्र के तटीय कोंकण क्षेत्र में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. अरब सागर में भी जल स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है और इसमें हाई टाइड की चेतावनी जताई जा रही है. मौसम विभाग के साथ ही प्रशासन ने भी अलर्ट जारी किया है और लोगों से घरों में रहने की अपील की है. महाराष्ट्र के अलावा गुजरात, असम, उत्तराखंड में बारिश ने हाहाकार मचा रखा है. 

maharashtra Maharashtra Rain Alert maharashtra news live Maharashtra News in hindi Maharashtra Rain News
Advertisment
Advertisment