Advertisment

महाराष्ट्र : नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में 2 और लोगों की हत्या की

महाराष्ट्र के गिढ़चिरौली में नक्सलियों ने एक बार फिर पुलिस मुखबिरी करने के संदेह में 2 लोगों की हत्या कर दी. पिछले 15 दिनों में इस इलाके में इस तरह की यह सातवीं हत्या है.

author-image
saketanand gyan
एडिट
New Update
महाराष्ट्र : नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में 2 और लोगों की हत्या की

गढ़चिरौली में नक्सलियों द्वारा जारी बैनर (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के गिढ़चिरौली में नक्सलियों ने एक बार फिर पुलिस मुखबिरी करने के संदेह में 2 लोगों की हत्या कर दी. पिछले 15 दिनों में इस इलाके में इस तरह की यह सातवीं हत्या है. पिछले कुछ दिनों से गढ़चिरौली में नक्सलियों का उपद्रव लगातार जारी है. दो दिन पहले ही नक्सलियों ने ट्रक और जेसीबी में आग लगाने के साथ सड़कों पर पेड़ काटकर गिरा दिया था.

Advertisment

इससे पहले 22 जनवरी को नक्सलियों ने पुलिस की मुखबिरी करने के शक पर ही 3 लोगों की हत्या कर दी थी. पुलिस ने घटनास्थल से नक्सलियों का बैनर भी बरामद किया गया था.

बताया गया था कि इन तीनों ने ही पिछले साल अप्रैल में गढ़चिरौली मुठभेड़ में मारे गए कथित 40 नक्सलियों में सुरक्षाबलों की मदद की थी. हालांकि इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है.

इस मुठभेड़ में पुलिस पर बेगुनाहों को भी मारने का आरोप लगा था. गढ़चिरौली के कसनासुर के जंगलों में हुए इस ऑपरेशन को नक्सलियों के खिलाफ सबसे बड़ा अभियान बताया गया था.

Advertisment

और पढ़ें : बिहार: बाहुबली नेता शहाबुद्दीन के करीबी यूसुफ की गोली मारकर हत्या, सड़क पर बवाल

मुठभेड़ के बाद जिले के गत्तेपल्ली के गांव के लोगों ने 22-23 अप्रैल 2018 के अभियान की न्यायिक जांच करने की मांग की थी. गढ़चिरौली के कलेक्टर को दिए गए ज्ञापन में ग्रामीणों ने कहा था कि 8 युवा गत्तेपल्ली से कसनासूर के लिए 21 अप्रैल को शादी में शामिल होने गए थे. इन युवाओं की उम्र 15 से 25 वर्ष के बीच थी.

Source : News Nation Bureau

Naxal violence maharashtra महाराष्ट्र नक्सली गढ़चिरौली Maoists Gadchiroli police informer naxals
Advertisment
Advertisment