Advertisment

महाराष्ट्र के नांदेड़ के गुरुद्वारे में 20 लोग कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप

नांदेड़ के गुरुद्वारा लंगर साहिब के 20 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. गुरुद्वारे में सेवा देने वाले कुल 97 लोगों की जांच की गई थी, 20 रिपोर्ट्स पॉजिटिव आए हैं. जबकि 25 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और बाकी रिपोर्ट आना बाकी हैं.

author-image
Kuldeep Singh
एडिट
New Update
demo photo

नांदेड़ के गुरुद्वारे में 20 लोग कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप( Photo Credit : फाइल फोटो)

नांदेड़ के गुरुद्वारा लंगर साहिब के 20 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. गुरुद्वारे में सेवा देने वाले कुल 97 लोगों की जांच की गई थी, 20 रिपोर्ट्स पॉजिटिव आए हैं.  जबकि 25 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और बाकी रिपोर्ट आना बाकी हैं. फिलहाल पूरे परिसर को प्रतिबंधित क्षेत्र बना दिया गया है. नांदेड़ स्थित हुजूर साहिब गुरुद्वारे से पंजाब वापस आए हजारों श्रद्धालुओं में से अब तक 215 में कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः पालघर साधु हत्‍याकांड के आरोपी को कोरोना का डंक, कई आरोपियों समेत पुलिसवाले भी किए जा रहे क्‍वारंटाइन

शुक्रवार को भी महाराष्ट्र से पंजाब आए 91 और श्रद्धालुओं के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने श्रद्धालुओं की आवाजाही में महाराष्ट्र की ओर से दिखाई गई लापरवाही को लेकर नाराजगी जाहिर की है. हालांकि महाराष्ट्र के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पंजाब सरकार के आरोपों का जवाब देते हुए कहा, 'हर श्रद्धालु की यहां जांच हुई थी, सभी में लक्षण नहीं दिख रहे थे. हालांकि जब वे पंजाब पहुंचे तो उनमें से कई पॉजिटिव निकले. ऐसा लगता है उन्हें रास्ते में कोरोना इन्फेक्शन हुआ होगा, क्योंकि वे सड़क के रास्ते कई मेजर हॉटस्पॉट जैसे एमपी के इंदौर और खरगौन से होकर गुजरे थे.

यह भी पढ़ेंः जफरुल इस्लाम खान पर देशद्रोह का मुकदमा, भारत के खिलाफ दिया था यह भड़काऊ बयान

Advertisment

नांदेड़ से पंजाब वापस आए हैं करीब 4000 श्रद्धालु

पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण के सामने आए 105 नए मामलों में अधिकतर नांदेड़ से लौटे श्रद्धालु हैं. पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल 585 मामलों में 217 यानी एक तिहाई से ज्यादा का संबंध नांदेड़ के श्रद्धालुओं से है. वहीं, राज्य में जिन लोगों का कोविड-19 का इलाज चल रहा है उनमें 40 प्रतिशत नांदेड़ से आए श्रद्धालु हैं. पंजाब में अबतक 20 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हुई है.

Source : News State

Gurudwara corona-virus
Advertisment
Advertisment